ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीपरीक्षा प्रमाण जारी करने को प्रदर्शन किया

परीक्षा प्रमाण जारी करने को प्रदर्शन किया

परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की मांग को लेकर बीए-बीकॉम के छात्रों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होने से उनका भविष्य...

परीक्षा प्रमाण जारी करने को प्रदर्शन किया
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 25 Jun 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की मांग को लेकर बीए-बीकॉम के छात्रों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होने से उनका भविष्य अधर में लटक गया है।

रुड़की तहसील पहुंचे छात्रों ने झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल और जेएम अपूर्वा पांडे और को ज्ञापन सौंपकर परीक्षाफल घोषित करवाये जाने की मांग की है। इससे पहले देहरादून रोड स्थित कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया। तहसील पहुंचे छात्रों ने ज्ञापन में बताया कि उन्होंने कॉलेज में बीए, बीकॉम में एडमिशन लिया था। इसकी परीक्षा उनके द्वारा दी गई थी लेकिन अब तक कई छात्रों का परीक्षाफल घोषित नहीं किया गया है। कहा कि इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक से भी बात की तो उन्होंने बताया कि कॉलेज के द्वारा आरक्षित सीटों से ज्यादा एडमिशन दिए गए हैं। इस कारण तय संख्या से अधिक होने वाले छात्रों का रिजल्ट यूनिवर्सिटी द्वारा नहीं दिया जाएगा।

छात्रों के अनुसार कॉलेज की ओर से छात्रों को परीक्षा परिणाम देने का आश्वासन लगातार दिया जा रहा हैं। लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया जा रहा। छात्रों का कहना है कि आरक्षित सीटों से अधिक एडमिशन की बात कॉलेज द्वारा छात्रों से नहीं बताई गई थी। कॉलेज को उतनी ही सीटों पर प्रवेश देना चाहिए था जितनी की अनुमति उसे विश्वविद्यालय से मिली थी। कॉलेज छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

छात्रों कहना है कि उनका परीक्षा परिणाम यदि घोषित नहीं किए गए तो वह आगे प्रतियोगिता परीक्षा नहीं दे पाएंगे। छात्र निर्धारित आयु सीमा से बाहर हो जाएंगें। इस संबंध में छात्रों ने शासन प्रशासन से उनका रिजल्ट घोषित करवाए जाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में रवि कुमार सैनी, राजेश कुमार, रवि कुमार ,प्रदीप कुमार, शशांक, निशांत शर्मा, योगेश कुमार, मनीष कुमार, सादिक सलमान, विश्वास,अनुज, रवि सैनी,सौरभ कुमार, गौरव सैनी, हिमांशु,जयंत राज सैनी, सुप्रीत कुमार, सोहेल,विकास कुमार, सुमित आदि छात्र मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें