ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरुड़की में बढ़ने लगे टाइफायड और वायरल बुखार के मरीज

रुड़की में बढ़ने लगे टाइफायड और वायरल बुखार के मरीज

सात मरीज टाइफाइड के भी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे। रुड़की सिविल अस्पताल में तैनात दो फिजिशियन के कमरों के बाहर सोमवार को मरीजों की लंबी कतार लगी...

रुड़की में बढ़ने लगे टाइफायड और वायरल बुखार के मरीज
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 20 Sep 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रुड़की और उसके आसपास वायरल बुखार और टाइफायड के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सिविल अस्पताल रुड़की में सोमवार को 45 मरीज वायरल बुखार से पीड़ित आए। जबकि सात मरीज टाइफाइड के भी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे।

रुड़की सिविल अस्पताल में तैनात दो फिजिशियन के कमरों के बाहर सोमवार को मरीजों की लंबी कतार लगी रही। चिकित्सक डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार को उनके पास करीब 25 मरीज वायरल बुखार से पीड़ित इलाज के लिए पहुंचे। उन्होंने बताया करीब सात मरीज टाइफायड के भी इलाज कराने उनके पास आए। दूसरे चिकित्सक डॉ. अखिलेश ने बताया कि सोमवार को वायरल बुखार से पीड़ित करीब 20 मरीजों का उन्होंने इलाज किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को टाइफायड का कोई मरीज नहीं आया। लेकिन अन्य दिनों टाइफायड के एक दो मरीज रोज ही आ रहे हैं।

यह हैं लक्षण

चिकित्सकों का कहना है कि टाइफायड होने पर तेज बुखार, सिर दर्द, पेट दर्द, उल्टी, कमजोरी, पेट खराब होता है। ऐसे लक्षण पाए जाने पर चिकित्सक के परामर्श के अनुसार जांच अवश्य कराएं।

दूषित पानी और दूषित भोजन का न करें सेवन

सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉ.एके श्रीवास्तव ने बताया कि टाइफायड दूषित पानी और खाने से होता है। डॉ.एके श्रीवास्तव का कहना है कि ताजा भोजन ही खाएं। पीने के पानी को उबालकर पीने की सलाह भी चिकित्सक दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें