ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीगन्ने की ओवरलोड ट्राली ले एचटी लाइन का पोल तोड़ा

गन्ने की ओवरलोड ट्राली ले एचटी लाइन का पोल तोड़ा

गन्ने की ओवरलोड ट्रैक्टर, ट्राली ने नगला खुर्द गांव के पास हाईटेंशन लाइन के पोल में टक्कर मार दी। इससे पोल टूटकर एलटी लाइन पर जा गिरा और करंट दौड़...

गन्ने की ओवरलोड ट्राली ले एचटी लाइन का पोल तोड़ा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 04 Dec 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

गन्ने की ओवरलोड ट्रैक्टर, ट्राली ने नगला खुर्द गांव के पास हाईटेंशन लाइन के पोल में टक्कर मार दी। इससे पोल टूटकर एलटी लाइन पर जा गिरा और करंट दौड़ गया। इससे गांव में धार्मिक स्थल और कई अन्य घरों में लाखों रुपये के बिजली के उपकरण खराब हो गए, वहीं गांव की आपूर्ति भी ठप है।

लक्सर चीनी मिल गेट के अलावा देहात के कई तोल केंद्रों पर भी गन्ना खरीद करती है। मंगलवार सुबह बहादराबाद के मुस्तफाबाद केंद्र से एक ट्रैक्टर करीब साढ़े तीन सौ कुंतल गन्ना लादकर लक्सर गेट पर जाने के लिए निकला था। केंद्र से थोड़ी ही दूर नगला खुर्द गांव की आबादी में ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली ने एचटी लाइन के एक पोल में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी की एचटी लाइन का पोल टूटकर वहीं नीचे से गुजर रही एलटी लाइन के ऊपर गिर गया। उस समय एचटी लाइन में करंट आ रहा था। पोल गिरने से एचटी लाइन का हजारों वोल्ट का करंट एलटी लाइन में आ गया। इससे नगला खुर्द गांव में धार्मिक स्थल में लगा सबमर्सिबल पंप और साउंड सिस्टम फुंक गया। साथ ही आसपास के बीस से अधिक घरों में भी बिजली के उपकरण खराब हो गए। ग्रामीण शादाब, महमूद, अकरम, शहीद आदि ने बताया कि एचटी लाइन के तार एलटी लाइन पर गिरने की वजह से गांव में बिजली की आपूर्ति भी ठप पड़ी हुई है। उर्जा निगम के एसडीओ अमीचंद ने बताया कि बिजली आपूर्ति को सुचारू करने के लिए मरम्मत की जा रही है। साथ ही पोल तोड़ने वाले ट्रैक्टर के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें