ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीजीजीआईसी में चल रही केवल दो कक्षाएं

जीजीआईसी में चल रही केवल दो कक्षाएं

जिनमें बालिकाओं को इंटर तक की शिक्षा दी जाती है। उत्तराखंड राज्य बनने के बाद नगर में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की स्थापना हुई थी। पुलिस चौकी के निकट स्थित राजकीय जूनियर हाई स्कूल नंबर 3 के परिसर में...

जीजीआईसी में चल रही केवल दो कक्षाएं
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीThu, 20 Feb 2020 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में केवल कक्षा 11 व 12 की पढ़ाई हो रही है। अन्य कक्षाओं की छात्राओं को नगर के अंतिम छोर पर चल रहे विद्यालय में जाना पड़ता है।

वर्तमान में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज पुलिस चौकी के पास राजकीय जूनियर हाई स्कूल नंबर 3 के परिसर में बने भवन के ऊपर बने कमरों में चल रहा है। इसमें केवल 11वीं और 12वीं की कक्षाएं चलती हैं। अन्य कक्षा की छात्राओं को नगर के अंतिम छोर पर चल रहे राजकीय कन्या विद्यालय में जाना पड़ता है। दोनों विद्यालयों का समायोजन न होने से यह दिक्कत बनी हुई है।

पूर्व में तत्कालीन सीएम विजय बहुगुणा और शिक्षा मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी के सामने उस समय के विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी ने मामले को रखा था। इस बारे में अधिकारियों को आख्या देने को कहा गया था। अधिकारियों ने जांच कर कहा था कि विद्यालय में पर्याप्त स्थान मौजूद है। साथ ही स्टाफ की कोई कमी नहीं है। इसलिए यहां नवीं से 12वीं तक की कक्षाएं चलाई जा सकती हैं लेकिन उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विद्यालय के प्रधानाचार्य शान ए करीम सिद्दकी का कहना है कि पर्याप्त जगह मौजूद है। साथ ही पर्याप्त स्टाफ भी है। केवल सरकार की अनुमति चाहिए। सरकार अनुमति दे तो आगामी शिक्षा सत्र शुरू से नवीं और दसवीं की छात्राओं को प्रवेश दिया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें