DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › रुड़की › ईदगाह में पांच से सात लोग ही ईद की नमाज अदा करें
रुडकी

ईदगाह में पांच से सात लोग ही ईद की नमाज अदा करें

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 03:10 PM
ईदगाह में पांच से सात लोग ही ईद की नमाज अदा करें

जमीयत उलेमा ए हिंद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुफ्ती रियासत अली ने कहा कि करोना महामारी संक्रमण तेजी फैल रहा है। इससे बचाव के लिए ईदगाह में पांच से सात लोग ही मास्क लगा कर फासला रख कर नमाज अदा करें। इसी तरह बाकी लोग घरों और पास की मस्जिदों में मास्क लगा कर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद की नमाज अदा करे। सीओ पंकज गैरोला ने भी सरकार के निर्देश अनुसार नमाज अदा करने की अपील की।

सीओ पंकज गैरोला ने लंढौरा मदरसे में आम लोगों के साथ बैठक की। इस दौरान सीओ ने कहा कि दुकानदार करोना कर्फ्यू का सही पालन करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी को ऑक्सीजन, एंबुलेंस जरूरत पड़ रही है या किसी को खानपान के सामान की जरूरत है तो वो पुलिस को सूचना दें। पुलिस ऐसे लोगों की हरसंभव मदद करेगी। मुफ्ती रियासत अली ने कहा कि देश बड़ी महामारी के संकट से गुजर रहा है। उन्होंने का कहा कि ऐसे में सरकार के बनाए गए नियमों का पालन करना हर देशवासी का फर्ज है।

मुफ्ती ने कहा कि ईदगाह में पांच से सात लोग ही मास्क लगा कर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा करे। कहा कि बाकी लोग भी इसी तरह घरों, बैठकों, नजदीक की मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करें। उन्होंने हर गांव के लोगों से अपील कर कहा कि अपने गांव में ही सरकार के निर्देश अनुसार ईद की नमाज अदा करें। इस मौके पर कोतवाल मंगलौर यशपाल सिंह बिष्ट, एसआई नरेश गंगवार, मौलाना नवाब अली, डॉ. नसीम, हाजी सलीम, मुर्तजा, महबूब, इरफान, सभासद खलील अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

संबंधित खबरें