DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  कोरोना जांच रिपोर्ट में देरी पर जताया एतराज

रुडकीकोरोना जांच रिपोर्ट में देरी पर जताया एतराज

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 02:10 PM
कोरोना जांच रिपोर्ट में देरी पर जताया एतराज

कोरोना की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट देरी से आने परव्यापार मंडल और उत्तराखंड किसान वाहिनी ने रोष जताया है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र भेजकर मांग की है कि कोरोना नियंत्रण के लिए जांच की रिपोर्ट 24 से 48 घंटे के भीतर उपलब्ध कराई जाए।

लक्सर क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग कोरोना की दो तरह की जांच कर रहा है। इसमें एंटीजन जांच की रिपोर्ट तुरंत आ जाती है लेकिन यह सौ फीसदी विश्वसनीय नहीं होती। दूसरी आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट विश्वसनीय तो है, लेकिन इसके नमूने जांच के लिए लक्सर से सीएमओ कार्यालय होते हुए गुड़गांव के एक पैथॉलोजी लैब में भेजे जा रहे हैं। लिहाजा, इसकी रिपोर्ट दस, दस दिन तक नहीं आ रही है।

हिन्दुस्तान अखबार ने 10 मई के अंक में इस बाबत समाचार प्रकाशित किया था। इस पर लक्सर व्यापार मंडल अध्यक्ष अतुल गुप्ता और उत्तराखंड किसान वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष संजय सैनी ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि जांच रिपोर्ट समय पर न मिलने की वजह से कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान समय रहते नहीं होती है। इसी वजह से कोरोना का प्रसार रोकने की शासन, प्रशासन की मुहिम कामयाब नहीं हो पा रही है। उन्होंने मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की जांच के लिए स्थानीय पैथॉलोजी लैब से अनुबंध करे, ताकि जांच की रिपोर्ट 24 से 48 घंटे के भीतर मिल सके। ऐसा होने पर कोरोना का संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी।

संबंधित खबरें