ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीएनसीसी कैडेट्स ने चलाया स्वच्छता अभियान

एनसीसी कैडेट्स ने चलाया स्वच्छता अभियान

लक्सर स्थित केवी इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने मंगलवार को महास्वच्छता अभियान के तहत कॉलेज परिसर और आसपास की साफ-सफाई की। इससे पूर्व कॉलेज के प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने बच्चों को स्वच्छता का महत्व...

एनसीसी कैडेट्स ने चलाया स्वच्छता अभियान
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 24 Apr 2018 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर स्थित केवी इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने मंगलवार को महास्वच्छता अभियान के तहत कॉलेज परिसर और आसपास की साफ-सफाई की। इससे पूर्व कॉलेज के प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने बच्चों को स्वच्छता का महत्व समझाते हुए इसके प्रचार-प्रसार का संदेश भी दिया।

प्रधानाचार्य जेपी सिंह ने महास्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि अपने घर और आसपास के वातावरण को साफ रखना हमारी आदत में शुमार होना चाहिए। स्वच्छता ही हमारे सभ्य और सामाजिक होने की शुरुआत है। इससे हमारा शरीर भी स्वस्थ रहता है। एनसीसी अधिकारी रूपचंद कटारिया ने कहा कि बच्चों को स्कूल से ही स्वच्छता की शिक्षा दिया जाना जरूरी है, ताकि बड़े होकर वे इस अभियान को गति देकर और प्रभावी बना सकें। लेफ्टिनेंट अश्विनी कुमार शर्मा ने कहा कि बच्चों द्वारा किया गया कोई भी काम दूसरों के मन पर अलग ही छाप छोड़ता है, इसलिए बच्चों को इस अभियान से जोड़ना बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसके बाद बच्चों ने अभियान चलाकर पूरे कॉलेज परिसर और आसपास की सड़कों, नालियों आदि की साफ-सफाई की। अभियान में शिक्षक संजय कुमार, पीएस लोहिया, विकास सैनी, राजपाल सिंह, योगराज सिंह के अलावा राहुल, मधु, कशिश धीमान, रोबिन, सचिन, सोनू, कृष्णा अग्रवाल, साक्षी धीमान, आरती शर्मा आदि ने मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें