ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़की22 मई तक भर सकते हैं सीयूईटी परीक्षा के फार्म

22 मई तक भर सकते हैं सीयूईटी परीक्षा के फार्म

श्रीनगर। केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए इस वर्ष आयोजित की...

22 मई तक भर सकते हैं सीयूईटी परीक्षा के फार्म
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरSat, 07 May 2022 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए इस वर्ष आयोजित की जा रही सीयूईटी प्रवेश परीक्षा की तिथि बढ़ा दी गई है। छात्र-छात्राएं अब स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए 22 मई तक आवदेन फार्म भर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमें 6 मई की तिथि को 22 मई तक विस्तारित किया गया है।

गढ़वाल विवि में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट (सीयूईटी) प्रवेश परीक्षा के नोडल अधिकारी प्रो. अनिल नौटियाल ने बताया कि एनटीए की ओर से कराई जा रही सीयूईटी प्रवेश परीक्षा की तिथि 22 मई तक बढ़ा दी गई है। बताया कि फार्म भरने में आ रही दिक्कत और छात्रों की मांगों पर आवेदन फार्म भरने की तिथि को बढ़ाने हेतु अपील की गई थी। जिसके चलते एनटीए ने प्रवेश परीक्षा की पूर्व में निर्धारित तिथि को विस्तारित करते हुए 22 मई को सांय 5 बजे तक बढ़ा दी है। जबकि उक्त आवेदन फार्म की फीस 22 मई को रात्रि 11 बजकर 50 मिनट तक कर सकते है। प्रो. नौटियाल ने बताया कि यदि फार्म भरते समय कोई गडबड़ी हो जाती है तो उसके सुधार के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। जिसके लिए 25 मई से 31 मई तक की तिथि निर्धारित की गई है।

गढ़वाल विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. महावीर सिंह नेगी ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा सीयूईटी प्रवेश परीक्षा के लिए प्रचार-प्रसार जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया था, जिसके बाद एनटीए को परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को विस्तारित करने की मांग की गई थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि तिथि बढ़ने से निश्चित रूप से आवेदकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें