ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीबेस अस्पताल का प्राचार्य ने किया औचक निरीक्षण, सफाई के निर्देश

बेस अस्पताल का प्राचार्य ने किया औचक निरीक्षण, सफाई के निर्देश

राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को बेहतर करने तथा मरीजों की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने...

बेस अस्पताल का प्राचार्य ने किया औचक निरीक्षण, सफाई के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरFri, 25 Mar 2022 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को बेहतर करने तथा मरीजों की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने शुक्रवार को निरीक्षण किया। लगभग दो घंटे निरीक्षण के दौरान प्राचार्य ने अस्पताल के चोरों तरफ जगह-जगह फैले कूड़े-करकट के ढ़ेर हटाने तथा नालियों में जमे कूड़े-करकट की सही ढ़ग से सफाई करने के निर्देश संबंधी प्रभारी को दिये। इसके साथ ही अस्पताल के बाहर बनायी गई पानी की टंकी को जल्द साफ कर मरीज हित में पानी सुचारु करने के निर्देश दिये।

बता दें कि बेस चिकित्सालय परिसर में पानी की टंकी है, किंतु उस पर पानी संचालित नहीं होता है, यहीं नहीं विभिन्न ओपीडी के बाहर वाटर कूलर लगे हैं, किंतु अधिकांश पर पानी नहीं आता है। प्राचार्य ने गर्मियों के मौसम को देखते हुए मरीज व उनके तीमारदारों की सुविधा हेतु पानी की व्यवस्था जल्द बहाल करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही रेलवे द्वारा इमरजेंसी के बाहर छोडे गये मलबे को हटाने सहित डेंगू और मलेरिया का प्रकोप ना बढ़े इसके लिए अस्पताल परिसर के समस्य नालियों में जमे कूड़े और मलबे को साफ करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही नीक्कू और गायनी वार्ड का निरीक्षण कर मरीजों से उनके स्वास्थ्य एवं सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जबकि जननी सुरक्षा कार्यालय में पहुंचकर उमेश भट्ट से लोगों को जन्म प्रमाण पत्र देने की समय सीमा सहित आ रही दिक्कतों में बारे में जानकारी ली। वाहन चालकों के आई कार्ड के संदर्भ में भी पूछताछ की। इसके साथ ही प्राचार्य ने कहा कि कॉलेज एवं अस्पताल में सभी कर्मचारी आईकार्ड के साथ अपने कार्यालयों में उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर अस्तपाल के पीआरओ अरुण बडोनी को निरीक्षण के दौरान अस्पताल और मरीज हित में लिये गये निर्णयों पर संबंधी विभागों से यथासंभव हल कराने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान मेडिसिन विभाग के एचओडी प्रो. केएस बुटोला, स्कीन विभागाध्यक्ष प्रो. दीपक डिमरी, एमएस कार्यालय से पंकज रावत, विक्रम भंडारी, प्रमोद पंवार आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें