ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीचौबीस घंटे में खराब हुई मोटर, दस हजार को नहीं मिला पानी

चौबीस घंटे में खराब हुई मोटर, दस हजार को नहीं मिला पानी

क्षेत्रीय पार्षद का कहना है कि यदि जलसंस्थान के अधिकारियों के रवैया नहीं बदला तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ उपभोक्ता फॉरम में वाद दायर करेंगे। रुड़की के सोलानीपुरम वार्ड में जलसंस्थान के नलकूप की...

चौबीस घंटे में खराब हुई मोटर, दस हजार को नहीं मिला पानी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 01 Jul 2020 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सोलानीपुरम क्षेत्र में जल संस्थान की ओर से लगाई गई मोटर चौबीस घंटे में ही खराब हो गई। इसके चलते दस हजार की आबादी मंगलवार शाम से पानी के लिए तरस गई। इलाके के लोगों को कहना है कि अधिकारियों का रवैया नहीं बदला तो उपभोक्ता फोरम में वाद दायर करेंगे।

सोलानीपुरम वार्ड में जल संस्थान के नलकूप की मोटर बार-बार खराब हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि छह महीने में करीब चार बार नलकूप की मोटर खराब हो चुकी है। जल संस्थान ने लो प्रेशर की शिकायत दूर करने के लिए नलकूप में अधिक क्षमता वाली मोटर लगवाई लेकिन मोटर चौबीस घंटे भी नहीं चल सकी और खराब हो गई।

इसके चलते मंगलवार शाम से ही सोलानीपुरम, प्रेमकुंज, आदर्श नगर और मलकपुर की 10 हजार की आबादी को पानी की किल्लत से जूझना पड़ा। स्थानीय निवासी संजीव शर्मा, राजेश, डीपी परमार, राकेश गोयल, मनोज,भूपेंद्र सिंह, रेणू, मेंहदी हसन अंसारी, रमेश जोशी, बबीता शर्मा, शांति देवी सभी ने इसे जल संस्थान की लापरवाही बताया।

पार्षद देवकी जोशी ने बताया कि सभी उपभोक्ता समय पर अपना पानी का बिल जमा कर रहे हैं जबकि जल संस्थान हर वर्ष पानी के बिलों में बढ़ोतरी भी करता है। उसके बाद भी उपभोक्ताओं को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारियों ने कार्यशैली में सुधार नहीं किया तो उनके खिलाफ उपभोक्ता फोरम कोर्ट में वाद दायर किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें