ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीखानपुर क्षेत्र में हो सकता है मिनी सिडकुल स्थापना का कार्य

खानपुर क्षेत्र में हो सकता है मिनी सिडकुल स्थापना का कार्य

लक्सर। हमारे संवाददाता लक्सर। हमारे संवाददाता सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो लक्सर के खानपुर क्षेत्र में जल्दी मिनी सिडकुल की स्थापना का काम शुरू हो जाएगा। शनिवार दोपहर में सिडकुल की एक टीम ने खानपुर के...

खानपुर क्षेत्र में हो सकता है मिनी सिडकुल स्थापना का कार्य
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 31 Aug 2019 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो लक्सर के खानपुर क्षेत्र में जल्द मिनी सिडकुल की स्थापना का काम शुरू हो जाएगा। शनिवार दोपहर में सिडकुल की एक टीम ने खानपुर के प्रह्लाद पुर गांव से सटी ग्राम पंचायत की जमीन का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण की रिपोर्ट सीधे शासन को भेजने की बात कही है।

पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने देहरादून में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया था। समिट में कई नामचीन कंपनियों ने उत्तराखंड के हरिद्वार और देहरादून में अपनी यूनिट लगाकर करोड़ों रुपए इन्वेस्ट करने का प्रस्ताव रखा था। इसके बाद से सरकार हरिद्वार में उद्योग लगाने के लिए पर्याप्त जमीन तलाशने में लगी हुई है। इसके लिए सरकार ने पिछले दिनों खानपुर क्षेत्र के प्रह्लादपुर गांव से सटी राजपुरा मजरे की हजारों बीघा पंचायत की जमीन का प्रस्ताव मांगा था। तहसील प्रशासन से प्रस्ताव मिलने के बाद सिर्फ सिडकुल की टीम दो बार पहले भी इस जमीन का मुआयना कर चुकी है। शनिवार दोपहर में सिडकुल की एक और टीम ने मौके पर पहुंचकर जमीन का बारीकी से निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने आसपास के लोगों से वहां जलभराव आदि की जानकारी भी ली। एसडीएम पूरन सिंह राणा ने टीम के निरीक्षण की पुष्टि करते हुए बताया कि टीम ने जमीन लगभग ओके कर दी है। हालांकि इसकी रिपोर्ट टीम द्वारा सीधे शासन को दी जाएगी। एसडीएम ने बताया कि टीम की रिपोर्ट सकारात्मक रही तो बहुत जल्दी क्षेत्र में स्कूल की स्थापना का काम शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें