DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  लाखों की मशीने पंहुची लेकिन नहीं बना आईसीयू्
रुडकी

लाखों की मशीने पंहुची लेकिन नहीं बना आईसीयू्

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Sun, 18 Apr 2021 03:50 PM
लाखों की मशीने पंहुची लेकिन नहीं बना आईसीयू्

लाखों की वेंटीलेटर मशीन छह माह से फांक रही धूल

आईसीयू वार्ड का कार्य पूरा न होने के कारण गंभीर मरीज हो रहे रैफर

रुड़की। हमारे संवाददाता

रुड़की सिविल अस्पताल में आईसीयू वार्ड बनाने के लिए लाखों का ताम झाम केंद्र सरकार ने भेजा जरुर है। लेकिन अभी तक भी आईसीयू वार्ड की सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है। गंभीर मरीजों को हायर सेंटर ही रैफर किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के पहले चरण में कोरोना के मरीजों के लिए जिले के कुछ अस्पताल में आईसीयू वार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरु हुई थी। जिसके लिए केंद्र सरकार ने चिन्हित सरकारी अस्पतालों में वेंटीलेटर मशीन भी भीजवाई थी। रुड़की के सिविल अस्पताल में भी आईसीयू वार्ड के लिए चौदह वेंटीलेटर मशीन और अन्य सामान पंहुचा जरूर। लेकिन इनकी सुविधा अभी तक भी मरीजों को नहीं मिल पा रही है। आईसीयू वार्ड अभी तक भी तैयार नहीं हुआ है। जबकि लाखों की वेंटीलेटर मशीन और अन्य सामान धूल फांक रहा हैं। आईसीयू के तैयार न होने के कारण अभी भी गंभीर मरीजों को हायर सेंटर रैफर ही किया जा रहा है। सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि आईसीयू वार्ड का कार्य शुरुआती दौर में पीडब्लयूडी ने कर दिया था। सरकार ने डब्लयूएचओ के मानकों के अनुरुप आईसीयू वार्ड का कार्य करने के लिए यह कार्य एक निजी कंपनी को दे दिया है। कंपनी के काम पूरा करने के बाद ही अस्पताल प्रबंधन आगे की कार्रवाई करेगा।

अधिकारियों ने ली थी समीक्षा बैठक

करीब तीन दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आईसीयू वार्ड की कार्य प्रगति पर ऑनलाइन समीक्षा बैठक भी ली थी। जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों ने आईसीयू वार्ड का कार्य इस माह तक पूरा करने के निर्देश भी दिए थे।

संबंधित खबरें