DA Image
30 नवंबर, 2020|4:38|IST

अगली स्टोरी

मेला का उद्देश्य स्वरोजगार का संदेश देना है: मेयर

default image

नगर निगम ने नेहरू स्टेडियम में आत्म निर्भर मेले का शुभारंभ मेयर, विधायक और नगर आयुक्त ने संयुक्त रूप से किया। मेयर ने कहा कि मेले का उद्देश्य स्वरोजगार का संदेश देना है।

विधायक ने कहा कि आत्मनिर्भर मेले के माध्यम से स्वदेशी वस्तुओं के प्रयोग करने के लिए भी लोगों को जागरुक किया जाएगा। केंद्र सरकार ने लोकल के लिए वोकल बनें योजना का शुभारंभ कर दिया था। जिसका उद्देश्य लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के साथ साथ लोकल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना है। साथ ही स्वदेशी वस्तुओं के प्रचार प्रसार के साथ उसका उपयोग भी सरकार अधिक से अधिक करने का संदेश दे रही है। रुड़की नगर निगम ने केंद्र सरकार के इस कार्यक्रम के प्रचार एवं प्रसार के लिए आत्म निर्भर मेले की शुरुआत की है।

रविवार को नेहरू स्टेडियम में मेयर गौरव गोयल, विधायक प्रदीप बत्रा, नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने मेले का उद्घाटन किया। मेयर गौरव गोयल ने कहा कि मेले में स्वंय सहायता समूह के बनाए प्रोडक्ट्स होंगे। जिससे उनका प्रचार एवं प्रसार होगा। जो कि लोकल अर्थव्यस्था को मजबूत करने के लिए काफी कारगर साबित होगा। विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि आत्म निर्भर मेला प्रधान मंत्री के स्वदेशी के संदेश देने का काम करेगा। साथ स्वंय सहायता समूह से जुड़े लोगों को रोजगार भी उपलब्ध करायेगा। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने बताया कि नगर निगम के स्वंय सहायता समूह एवं अन्य स्वदेशी संस्थाओं के स्टॉल इस मेले में लगाए जाएंगे।

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, राज्य मंत्री शोभाराम प्रजापति, कल्पना सैनी, पार्षद विवेक चौधरी, पार्षद धीराज सिंह, पार्षद धीरज पाल, पार्षद नवनीत शर्मा, पार्षद अनुज त्यागी, पार्षद अमित प्रजापति, पार्षद पूनम देवी, पार्षद नीतू शर्मा, पार्षद विरेंद्र गुप्ता, पार्षद शक्ति राणा के अतिरिक्त जेपी शर्मा, रमेश जोशी, संजीव तोमर, हरीश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mela aims to convey the message of self-employment Mayor