ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीनपा की मुनादी कराने से भड़के बाजार के व्यापारी

नपा की मुनादी कराने से भड़के बाजार के व्यापारी

एसडीएम ने इसे व्यापार मंडल का मसला बताकर वापस कर दिया थ। इसके बाद उन्होंने नगरपालिका ईओ से मिलकर सोमवार में बाजार सेनिटाइज कराने की मांग की। ईओ ने देर शाम बाजार में इसकी मुनादी शुरू करा दी।...

नपा की मुनादी कराने से भड़के बाजार के व्यापारी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 04 Jul 2020 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार में बाजार सेनेटाइज कराने की नगर पालिका की मुनादी को साप्ताहिक बंदी समझकर मेन बाजार के व्यापारी बिफर पड़े। उन्होंने मुनादी रुकवा दी। बाद में ईओ द्वारा सुबह बाजार खुलने के समय एक घंटे के लिए सेनेटाइजर का छिड़काव कराने के आश्वासन पर व्यापारी शांत हुए।

लंबे चले लॉकडाउन के कारण नगर के ज्यादातर व्यापारी साप्ताहिक बंदी के पक्ष में नहीं हैं, जबकि कुछ व्यापारी सोमवार के दिन बाजार में साप्ताहिक बंदी कराना चाह रहे हैं। शनिवार को इन्होंने एसडीएम से भी बंदी की मांग की थी, पर एसडीएम ने इसे व्यापार मंडल का मसला बताकर वापस कर दिया थ। इसके बाद उन्होंने नगरपालिका ईओ से मिलकर सोमवार में बाजार सेनेटाइज कराने की मांग की।

ईओ ने देर शाम बाजार में इसकी मुनादी शुरू करा दी। व्यापारियों को लगा कि मुनादी साप्ताहिक बंदी को लेकर की जा रही है। इस पर सेवाराम सिंघल, विनय सिंघल, तरुण अग्रवाल, संदीप अरोड़ा, राजेश जंडवानी, सतीश मल्होत्रा आदि ने मुनादी रुकवा दी। इसके बाद उन्होंने ईओ से बात की। ईओ मो. गौहर हयात ने बताया कि साप्ताहिक बंदी उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। उनकी योतना कोरोना से बचाव के लिए सोमवार सुबह बाजार खुलने के समय से एक घंटे तक बाजार में सेनिटाइजर का छिड़काव करने की है। इस पर व्यापारी शांत हुए और इसके बाद सेनेटाइज कराने संबंधी मुनादी कराई गई। शहर व्यापार मंडल अध्यक्ष अतुल गुप्ता ने बताया कि तीन महीने दुकानें बंद रही हैं। अभी तक लोगों का कारोबार पटरी पर नहीं लौटा है। ऐसे में कोई व्यापारी साप्ताहिक बंदी नहीं रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें