ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीचकबंदी अफसरों पर कार्रवाई को किसानों की पंचायत

चकबंदी अफसरों पर कार्रवाई को किसानों की पंचायत

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) ने चकबंदी विभाग कार्यालय के बाहर पंचायत की। चकबंदी विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर मामले में दर्ज मुकदमे में जल्द गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने जल्द आरोपियों की...

चकबंदी अफसरों पर कार्रवाई को किसानों की पंचायत
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीThu, 29 Aug 2019 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) ने चकबंदी विभाग कार्यालय के बाहर पंचायत की। चकबंदी विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर मामले में दर्ज मुकदमे में जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

उन्होंने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की बात कही।भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने तहसील परिसर में चकबंदी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठकर पंचायत की। किसान नेताओं ने कहा कि चकबंदी विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है। कहा कि चकबंदी में हुए घपले के मामले में बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। कहा कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी किया जाना चाहिए।

किसानों ने अधिकारियों का घेराव कर लिया और पेशकार और अनुसेवक को कुछ देर तक बंधक बना लिया। जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। लेकिन किसानों ने मांग पूरी होने तक धरना समाप्त न करने की बात कही। कहा कि वह अनिश्चितकालीन धरना देंगे। संगठन ने मांगों के जल्द पूरा नहीं होने पर 10 सितम्बर को जिला चकबंदी अधिकारी के कार्यालय पर महा पंचायत की बात कही गई।

इस मौके पर चौधरी फूल सिंह सैनी, इंद्र सिंह रोड, चौधरी पदम सिंह रोड, नाजिम अली, संजीव कुशवाह, प्रदीप त्यागी, सुरेंद्र, महिपाल, टीटू, विश्वास, अली हसन, सुरेश, सेवाराम, पदम सिंह, शिवराज, श्याम कुमार, जाहिद, जावेद, इंद्र, चुहडा, मान सिंह, जगजीवन राम, अंकुश, अरुण, मंगत सिंह, श्याम कुमार, शिक्षा देवी, मंजेश, महिपाल, बती देवी, कल्लू, जाहिद, शहीद, नरेश, राकेश, सुदेश, वेदपाल, इरशाद, रियासत, रणवीर सिंह, जनेश्वर, विरेंद्र कुमार, रोहित कुमार, जावेद, शाकिर, ताजिम अली आदि शामिल रहे।चकबंदी कर्मचारियों ने खोला मोर्चारुड़की। चकबंदी अधिकारी संघ, चकबंदीकर्ता संघ, चकबंदी लेखपाल संघ, मिनिस्ट्रिीयल संघ, अनुसेवक संघ की बैठक कार्यालय बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कार्यालय में हुई। बैठक में कहा गया कि भकियू के पदम सिंह रोड और जगजीवन राम आदि लगातार नियम विरुद्ध कार्य के लिए दबाव बना रहे हैं। इससे अधिकारी-कर्मचारी निष्पक्ष रूप से सरकारी कार्य नहीं कर पा रहे हैं। कहा कि अगर ऐसी स्थिति जारी रही तो दो सितंबर से अधिकारी-कर्मचारियों को कार्य बहिष्कार के लिए बाध्य होना होगा। एसपी देहात को भी पत्र दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें