ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीकेजीबीवी की छात्राओं को वितरित की लोअर व टी शर्ट

केजीबीवी की छात्राओं को वितरित की लोअर व टी शर्ट

एसडीएम ने बीईओ के साथ अकबरपुर ऊद के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक स्कूल और केजीबीवी हॉस्टल का निरीक्षण किया। उच्च प्राथमिक स्कूल में बच्चों की ज्यादा...

केजीबीवी की छात्राओं को वितरित की लोअर व टी शर्ट
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 24 Sep 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम ने बीईओ के साथ अकबरपुर ऊद के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक स्कूल और केजीबीवी हॉस्टल का निरीक्षण किया। उच्च प्राथमिक स्कूल में बच्चों की ज्यादा उपस्थिति पर उन्होंने एक दिन छोड़कर आधे बच्चों को बुलाने के निर्देश दिए।

गुरुवार को एसडीएम वैभव गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी अंबिका राम आर्य के साथ लक्सर के अकबरपुर ऊद गांव पहुंचे। उन्होंने राजकीय प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में पंजीकृत 164 में से 130 बच्चे उपस्थित मिले। शिक्षक भी स्कूल में ड्यूटी पर मौजूद थे, पर भोजनमाता वहां नहीं थी। स्कूल की साफ सफाई ठीक न होने पर एसडीएम ने शिक्षकों को रोजाना सफाई कराने की हिदायत दी। इसके बाद उन्होंने गांव का राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल देखा। वहां कुल पंजीकृत 297 में से 167 बच्चे स्कूल में मौजूद थे। ज्यादा संख्या होने पर एसडीएम ने कोविड गाइडलाइन के तहत आधे, आधे बच्चों को एक, एक दिन छोड़कर स्कूल में बुलाने के निर्देश दिए। अंत में दोनों अधिकारी गांव में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के हॉस्टल पहुंचे। इस दौरान उन्हें बालिकाओं के बिस्तर एक दूसरे से सटे मिले। एसडीएम ने कोरोना से बचाव के मद्देनजर बालिकाओं के बिस्तर के बीच पर्याप्त दूरी रखने के निर्देश दिए। एसडीएम व बीईओ ने हॉस्टल में मौजूद 39 बालिकाओं को लोअर और टी शर्ट भी वितरित किए। इस मौके पर वार्डन अंजूबाला, वार्डन नीलम, निधि, प्रर्मिष्ठा, सुरेश, शिल्पा आदि भी मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें