ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीमेरठ में बेची गई किशोरी बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

मेरठ में बेची गई किशोरी बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

मेरठ के एक युवक को बेची थी रुद्रप्रयाग की नाबालिग किशोरी के कोर्ट में बयान दर्ज कराएगी कोतवाली पुलिस लक्सर। हमारे संवाददाता मेरठ के युवक के हाथों बेची गई रुद्रप्रयाग की महिला की नाबालिग बेटी को...

मेरठ में बेची गई किशोरी बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 27 May 2019 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ के युवक के हाथों बेची गई रुद्रप्रयाग की महिला की नाबालिग बेटी को लक्सर कोतवाली पुलिस ने सुबह तड़के बरामद कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने किशोरी को बेचने वाले गाधारोणा के व्यक्ति और उसे खरीदने वाले मेरठ के युवक को भी हिरासत में लिया है। पुलिस अब किशोरी के कोर्ट में बयान कराने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी। रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि थाना क्षेत्र के सोगना गांव की एक महिला अपनी 15 वर्षीय बेटी को लेकर पति से अलग रहती है। आरोप है कि पिछले दिनों कुंआखेड़ा (लक्सर) का मुनेश व गाधारोणा (मंगलौर) का अनूप गिरि सोगना गए और लक्सर में महिला की दूसरी शादी कराने की बात कहकर मां बेटी को अपने साथ ले आए। आरोप है कि यहां उन्होंने उसकी नाबालिग बेटी को किला परीक्षितगढ़ मेरठ के एक युवक को बेच दिया था। महिला की शिकायत पर पुलिस घटना का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। इस दौरान एक टीम परीक्षितगढ़ भेजी गई थी।

टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद लेकर परीक्षितगढ़ के आसिफाबाद चौकी क्षेत्र के गांव में आरोपी युवक के घर पर दबिश दी, पर किशोरी व युवक वहां नहीं मिले। उधर, किशोरी को बेचने का एक आरोपी अनूप गिरि पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने चालाकी से काम लिया और आरोपी की मेरठ के युवक से फोन पर बात कराई। गिरि ने किशोरी को उसकी मां से मिलाने के लिए लक्सर लाने की बात कही। उसकी बातों में आकर युवक सोमवार सुबह किशोरी के साथ लक्सर पहुंच गया, जहां पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर किशोरी को कब्जे में ले लिया। सीओ राजन सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि किशोरी को हरिद्वार पॉक्सो कोर्ट में पेश कर बयान दर्ज कराए जा रहे हैं। बयान में अपराध की पुष्टि हुई तो आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें