ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरक्षा बंधन को लेकर बाजारों में रही चहल-पहल

रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में रही चहल-पहल

रुड़की के बाजार में रविवार में रक्षा बंधन की खरीददारी करने वालों की चहल पहल देखने को मिली। शहर के कई इलाकों में राखी की दुकानें सजी मिली। जबकि दुकानदारों का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में बिक्री...

रक्षा बंधन को लेकर बाजारों में रही चहल-पहल
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीMon, 03 Aug 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजारों में रक्षाबंधन की खरीदारी करने वालों की चहल पहल देखने को मिली। शहर के कई इलाकों में राखी की दुकानें सजी मिलीं। दुकानदारों का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार कारोबार आधा ही रहा। वहीं मिठाई की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ देखी गई।

कोरोना महामारी के चलते इस बार बाजारों से भीड़ गायब रही। रक्षाबंधन को लेकर रविवार को शहर के लोग घरों से खरीदारी करने निकले। कोरोना के चलते अन्य वर्षों की भांति इस बार चहल पहल कुछ कम रही, लेकिन एक साथ खरीदारी को बहुत सारे लोग बाजारों की ओर निकले।

सिविल लाइंस, रामनगर, मेन बाजार, कलियर अड्डा, बीटीगंज, लालकुर्ती, मालवीय चौक जैसे कई इलाकों में राखी की दुकानें सजी थी। सभी दुकानों पर राखी खरीदने वालों की भीड़ लगी देखी गई। रामनगर क्षेत्र के व्यापारी मनीष आहुजा ने बताया कि त्योहार के चलते बहुत दिनों बाद बाजार में चहल पहल तो देखने को मिली। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस बार खरीदारी आधी रही। सिविल लाइंस के व्यापारी सुमित ने बताया कि ग्राहक आ रहे हैं। शाम तक बिक्री बड़ने की उम्मीद भी जताई है। मेन बाजार में राखी की दुकान लगाने वाले मुकेश का कहना था कि कोरोना के चलते पिछले साल की तुलना में इस बार खरीदारी आधा ही रही। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद त्योहार पर लोग खरीदारी को आए।

000

मेन बाजार में लगता रहा जाम

रुड़की के मेन बाजार में रविवार को दोपहिया और चोपहिया वाहनों का दबाव अधिक रहा। जिसके चलते कई बार जाम की स्थिति बनती रही। मेन बाजार में लगे जाम के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जबकि यह जाम रह रहकर कई बार लगता रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें