ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीबालावाली घाट पक्का बनाकर सौंदर्यीकरण कराएंगे

बालावाली घाट पक्का बनाकर सौंदर्यीकरण कराएंगे

गंगा नदी का काफी बड़ा कच्चा घाट बना हुआ है। धार्मिक अवसरों पर स्थानीय लोगों के साथ ही यूपी के जनपद बिजनौर, मुजफ्फरनगर आदि के श्रद्धालू भी यहां आकर गंगा स्नान करते हैं। यहां कई मेले आदि भी लगते हैं।...

बालावाली घाट पक्का बनाकर सौंदर्यीकरण कराएंगे
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 02 Aug 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने बालावाली में पक्का घाट बनवाकर इसका सौंदर्यीकरण कराने के लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव में उन्होंने घाट के पास पर्यटक विश्राम स्थल बनवाने की मांग भी की है। उन्होंने खानपुर को कुंभ मेला क्षेत्र में शामिल कर कुंभ मेला निधि से इसके लिए बजट मांगा है।

बालावाली में पुराने रेलवे पुल के नीचे गंगा नदी का काफी बड़ा कच्चा घाट बना हुआ है। धार्मिक अवसरों पर स्थानीय लोगों के साथ ही यूपी के जनपद बिजनौर, मुजफ्फरनगर आदि के श्रद्धालू भी यहां आकर गंगा स्नान करते हैं। यहां कई मेले लगते हैं। इसे देखते हुए खानपुर के विधायक चैम्पियन ने इस घाट को पक्का बनाकर इसका सौंदर्यीकरण कराने की मांग सरकार से की है। उन्होंने इस बाबत मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव में घाट पर पर्यटक विश्राम स्थल के निर्माण की मांग भी की गई है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि ऐसा होने पर बालावाली पर्यटक स्थल के तौर पर विकसित होगा तथा यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने की संभावनाएं बढ़ेंगी। विधायक ने कहा है कि कुंभ मेला क्षेत्र में सरकार ने देवप्रयाग तक के क्षेत्र को शामिल किया है। इस लिहाज से खानपुर का इस क्षेत्र को भी कुंभ मेला क्षेत्र में शामिल करके मेले के बजट से ही ये सारे निर्माण कार्य कराए जा सकते हैं। विधायक चैम्पियन ने बताया कि उन्होंने घाट को पक्का करके सौंदर्यीकरण कराने का प्रस्ताव सरकार को भेजा हे। जल्दी ही वे खुद इस बाबत मुख्यमंत्री से मिलकर प्रस्ताव को मंजूरी भी दिलाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें