ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीजेएम ने कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी परखी

जेएम ने कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी परखी

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बुधवार को सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की ओपीडी से लेकर ऑपरेरेशन थियेटर, वार्ड, आईसीयू वार्ड...

जेएम ने कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी परखी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 23 Jun 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बुधवार को सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की ओपीडी से लेकर ऑपरेरेशन थियेटर, वार्ड, आईसीयू वार्ड आदि की व्यवस्थाओं को देखा। कुछ खामियों को छोड़ वह अस्पताल की व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखी। उन्होंने खामियों को दूर करने के निर्देश दिए।

रुड़की सिविल अस्पताल में जेएम अपूर्वा पांडेय बुधवार को अचानक पंहुच गयी। इस दौरान उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जनरल वार्ड में महिला और पुरुष मरीजों को एक साथ देख उनको अलग-अलग वार्ड में रखने के निर्देश दिए। अस्पताल की अधिकांश व्यवस्थाओं पर उन्होंने संतोष जताया। वार्ड के शौचालय की सफाई व्यवस्था पर वह नाखुश नजर आई। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनका हालचाल जाना साथ ही अस्पताल में किसी प्रकार की परेशानी होने के विषय में भी पूछा। मरीजों ने अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं की तारीफ भी की। जेएम ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल की ओपीडी, अस्पताल में बन रहा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी देखे। कूड़ेदानों पर जैविक एवं अजैविक लिखे जाने के लिए कहा। उन्होंने अस्पताल के शौचालय देखे। जिनकी सफाई व्यवस्था पर उन्होंने असंतोष प्रकट किया। सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए कहा। जेएम ने अस्पताल में बनाए गए डेंगू आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था पर प्रशंसा जाहिर की। उन्होंने लेबर रूम व ऑपरेशन थियेटर भी देखा। इसके बाद वह अस्पताल में तैयार हो रहे आइसीयू वार्ड में पहुंची। उन्होंने आइसीयू तैयार कर रही एजेंसी के इंजीनियर से पूरी जानकारी ली। यहां तक की आइसीयू में क्या-क्या लगाया गया है। इसको सूची के अनुसार चेक किया। जेएम अपूर्वा पाण्डेय ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उन्होंने यह निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं संतोषजनक मिली है। जहां कुछ थोड़ी बहुत कमियां इस संबंध में सीएमएस से बात कर उनको दूर कराया जाएगा। उन्होंने सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ.संजय कंसल से आइसीयू के तैयार होने की अवधि के विषय में पूछा। सीएमएस ने बताया कि आइसीयू एक सप्ताह में पूरा तैयार हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें