ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीजेएम ने सरकारी गोदाम में पकड़ी गड़बड़ी

जेएम ने सरकारी गोदाम में पकड़ी गड़बड़ी

उसके बाद गोदाम का निरीक्षण किया। गोदाम में रखे गए खाद्यान्न का मिलान स्टॉक रजिस्टर से नहीं हो पाया गया। जिस पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताई। जेएम को इस बात की भी शिकायत मिली थी कि राशन डीलरों को जो...

जेएम ने सरकारी गोदाम में पकड़ी गड़बड़ी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 07 Oct 2020 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सरकारी खाद्यान्न गोदाम का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां कई खामियां पाई गईं। जेएम ने एसएमआई को फटकार लगाई और अभिलेखों को अपने कब्जे में ले लिया।

बुधवार को जेएम रुड़की नमामि बंसल ने कृषि उत्पादन मंडी परिसर स्थित सरकारी खाद्यान्न गोदाम का औचक निरीक्षण किया। गोदाम के आसपास मंडराने वाले वहां से निकल गए। जेएम ने एसएमआई कार्यालय पहुंचकर अभिलेखों को कब्जे में लिया। उसके बाद गोदाम का निरीक्षण किया। गोदाम में रखे गए खाद्यान्न का मिलान स्टॉक रजिस्टर से नहीं हो पाया गया। जिस पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताई। जेएम को इस बात की भी शिकायत मिली थी कि राशन डीलरों को जो बोरे दिए जाते हैं वह तोल में कम होते हैं। गोदाम में रखी चना दाल आदि के बैग भी स्टॉक रजिस्टर से मिलान नहीं कर पा रहे थे। जिसकी गिनती कराने के बाद उसे दर्ज किया। जेएम ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सरकारी खाद्यान्न गोदामों का औचक निरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। मंगलौर गुड़ मंडी स्थित सरकारी खाद्यान्न गोदाम का भी निरीक्षण किया गया। जहां पर कई प्रकार की खामियां पाई गई है। अभिलेख कब्जे में ले लिए गए हैं तथा रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की जाएगी। इस मौके पर कानूनगो राजपाल जैन, शहर चौकी प्रभारी शहजाद अली आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें