ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीएकता में भारतीय सूफियों की अहम भूमिका

एकता में भारतीय सूफियों की अहम भूमिका

कलियर। हज हाउस पिरान कलियर में ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल की ओर से पैगाम ए हिन्द सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया...

एकता में भारतीय सूफियों की अहम भूमिका
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 10 Jun 2023 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हज हाउस पिरान कलियर में ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल की ओर से पैगाम ए हिन्द सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में देशभर से दरगाहों और खानकाहों के सज्जादानशीन और विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने शिरकत की।

काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि हिंदुस्तान की सभ्यता और एकता में भारतीय सूफियों की अहम भूमिका है। सूफियों ने हमेशा सबको साथ लेकर देश की सेवा का काम किया है। केन्द्र सरकार ने दुनिया में भारत का नाम और भारत की स्थिति को मजबूत करने का काम किया है। इसलिए हमारा फर्ज बनता है की हम सरकारों का साथ दें। ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री, सज्जादानशीन शाह अली एजाज साबरी ने भी विचार रखे।

सम्मेलन में गैब्रिल जोजफ पादरी, सुरजीत सिंह चन्दोक, विधायक हाजी फुरकान अहमद, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, नय्यर मियां सज्जादानशीन रदौली शरीफ, डॉ. शमिमुद्दीन मुनामी सज्जादानशीन दरगाह मुंमिया, शाह मेहताब आलम, सज्जादानशीन गंगोह शरीफ, डॉ. हबीबुर्रहमान आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें