ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीस्कूलों में 50 फीसदी बच्चे नदारद मिले

स्कूलों में 50 फीसदी बच्चे नदारद मिले

मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के निरीक्षण के दौरान स्कूलों से 50 फीसदी बच्चे गायब मिले। अधिकारियों का कहना है कि स्कूलों में बच्चों की कम उपस्थिति होना चिंता की बात है।...

स्कूलों में 50 फीसदी बच्चे नदारद मिले
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीThu, 22 Nov 2018 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के निरीक्षण के दौरान स्कूलों से 50 फीसदी बच्चे गायब मिले। अधिकारियों का कहना है कि स्कूलों में बच्चों की कम उपस्थिति होना चिंता की बात है। दोनों अधिकारियों ने आठ स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।

मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. रुपेंद्र दत्त शर्मा ने गुरुवार को छह स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। बताया कि राजकीय हाईस्कूल बालावाली, राजकीय हाईस्कूल पोडोवाली, दो जूनियर हाईस्कूल और तुगलकपुर के दो प्राथमिक स्कूलों के निरीक्षण के दौरान पंजीकृत छात्रों में से केवल आधे उपस्थित थे, जबकि बाकी गैरहाजिर थे। बताया कि चुनाव में ड्यूटी होने और शुक्रवार से रविवार तक घोषित अवकाश के चलते गुरुवार को कई अध्यापकों ने अवकाश ले रखा था। बिना अवकाश लिए कोई भी शिक्षक छुट्टी पर नहीं मिला। बाकी एमडीएम, साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाएं स्कूलों में संतोषजनक पाई गई। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मेहरबान सिंह बिष्ट ने विभाग की तरफ से लगाए गए स्काउट गाइड प्रशिक्षण कैंप का जायजा लिया। उन्होंने शांतरशाह के राजकीय प्राथमिक विद्यालय और राजकीय प्राथमिक विद्यालय बडेढ़ी राजपूतान का निरीक्षण किया। बताया कि दोनों स्कूलों में केवल 50 फीसदी छात्र उपस्थित मिले और बाकी सब व्यवस्थाएं ठीक रहीं। दोनों अधिकारियों का कहना है कि स्कूलों में बच्चों की कम उपस्थित होना बेहद गलत है। इसके लिए बच्चों के भविष्य की खातिर अभिभावकों को सचेत होने की जरूरत बताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें