ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रुड़कीनकली दवा बनने की जानकारी विभाग को दें

नकली दवा बनने की जानकारी विभाग को दें

ड्रग कंट्रोलर ने फार्मा कंपनियों के संचालकों साथ एक बैठक की। बैठक में बताया कि अगर उनके आसपास कोई गलत कार्य हो रहा है तो उसकी जानकारी तुरंत जानकारी...

नकली दवा बनने की जानकारी विभाग को दें
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 17 Jun 2022 06:50 PM

ड्रग कंट्रोलर ने फार्मा कंपनियों के संचालकों साथ एक बैठक की। बैठक में बताया कि अगर उनके आसपास कोई गलत कार्य हो रहा है तो उसकी जानकारी तुरंत जानकारी विभाग को दें।

शुक्रवार को एक होटल में आयोजित बैठक में ड्रग्स कंट्रोलर ताजवर सिंह का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। ड्रग कंट्रोलर ने उपस्थित फार्मा कंपनियों के संचालकों से कहा कि फार्मा कंपनियों के आसपास जितनी भी बंद कंपनियां पड़ी है, उन पर निगरानी रखें। बंद कंपनियों में ही नकली दवाओं का कारोबार चलता है। प्रिंट अल्म्यूनियम क्वायल की प्रिंटिंग मशीन के स्वामी भी दवा कंपनी के लाइसेंस नंबर देखकर ही प्रिंटिंग करें। कंडीशन गत्ते के डिब्बे बनाने वालों को भी यही अमल में लाना चाहिए। कंपनी के मालिक कर्मचारियों पर भी नजरें बनाए रखें। कुछ कंपनियों में काम कर चुके सुपरवाइजर अपनी अलग कंपनी खोलकर नकली दवाइयां धड़ल्ले से बना रहे हैं। यदि इस तरह का कोई भी मामला दिखाई दे तो वह विभाग और पुलिस को संपर्क करें। उन्होंने बताया कि फार्मा से जुड़े सभी उद्यमी सामूहिक रूप से आसपास गलत हो रहे कार्य की सूचना तुरंत दें। इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट से सील पैक कच्चा माल लें, यदि किसी प्रोडक्ट की सील खुली है तो उसकी जांच अवश्य कराएं। इस मौके पर एसएस भंडारी सहायक औषधि नियंत्रक, मानवेंद्र सिंह राणा औषधि निरीक्षक के अलावा फार्मा से जुड़े उद्यमी कुलदीप सिंह, विकास मोगा, पीके बंसल, नवीन खेतान, अनुराग, अनिल कुमार, हैदर अली, एसएस पुंडीर आदि मौजूद रहे।

epaper