ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीअल्पसंख्यक छात्रवृत्ति पोर्टल एक माह के लिए खोला जाए

अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति पोर्टल एक माह के लिए खोला जाए

द रूरल एजुकेशन एंड सोशल वेलफियर सोसाइटी ने राज्य सरकार की ओर से अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति आवेदन के लिए एक मौका और दिए जाने की मांग की...

अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति पोर्टल एक माह के लिए खोला जाए
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरTue, 29 Nov 2022 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

द रूरल एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने राज्य सरकार की ओर से अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति आवेदन के लिए एक मौका और दिए जाने की मांग की है। इस आशय का ज्ञापन सोसाइटी की ओर से अल्पसंख्यक आयोग के सचिव को भेजा गया है।

ज्ञापन में बताया कि प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले हजारों अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं ने केंद्र सरकार की अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया था। लेकिन कुछ दिन पूर्व केंद्र सरकार की ओर से कक्षा एक से कक्षा आठ तक अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं के आवेदन पत्र बिना कारण बताए निरस्त कर दिए हैं। जबकि केंद्र सरकार की छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं ने राज्य सरकार की छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं किया था। ऐसे में ये सभी छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति से वंचित रह जाएंगे। बताया कि छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्र-छात्राएं गरीब परिवारों से हैं, जो अपनी शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति से ही संसाधन जुटाते हैं। लिहाजा छात्र-छात्राओं के हित को देखते हुए राज्य सरकार की अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति का पोर्टल एक माह के लिए खोला जाना जरूरी है। जिससे सभी छात्र-छात्राओं को राज्य सरकार की छात्रवृत्ति का लाभ मिलना चाहिए। ज्ञापन भेजने वालों में सोसाइटी के अध्यक्ष मौ. इस्लमा, फतेह आलिम, नसीम अहमद, आसिफ आदि शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें