DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  दुकान दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

रुडकीदुकान दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:50 PM
दुकान दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

दुकान दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने अपने पुत्र के साथ मिलकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। रकम वापस मांगने पर आरोपी ने पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पिता-पुत्र दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।

लंढौरा के मोहल्ला बाहरी किला निवासी नवाब ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसे बस स्टैंड पर किराए के लिए दुकान की आवश्यकता थी। इसके लिए उसने कुंवर नरेंद्र सिंह की दुकानों का कामकाज देखने वाले संजय अग्रवाल से संपर्क किया। संजय अग्रवाल ने उसे बताया कि वह उसे दुकान दिला देगा। पीड़ित ने बताया कि उसने 9 जुलाई 2019 को अपने बैंक खाते से आठ लाख रुपये निकाले और अपने एक परिचित को साथ लेकर संजय अग्रवाल की बर्तन की दुकान पर पहुंचा।

आरोप लगाया कि उस समय दुकान पर संजय अग्रवाल का बेटा दिव्य अग्रवाल मौजूद था। उसने फोन पर संजय अग्रवाल से बात की तो उसने बताया कि वह पूरे रुपये उसके बेटे को दे दे। जल्दी ही बाकी रुपयों का इंतजाम कर ले तो वह किराए के बदले दुकान का बैनामा ही उसके नाम करा देगा। कुछ दिन बाद संजय अग्रवाल से उसने मुलाकात की तो उसने बताया कि उसने वह रुपये कुंवर नरेंद्र सिंह को पहुंचा दिए थे।

उसने बताया कि छह लाख रुपये का बंदोबस्त और कर ले तो दुकान का बैनामा उसके नाम हो जाएगा। पीड़ित का कहना है कि वह बाकी रकम का बंदोबस्त नहीं कर पाया। इसीलिए वह कुंवर नरेंद्र सिंह से मिला। पता चला कि संजय अग्रवाल ने उन्हें उसे कोई पैसा नहीं दिया गया। पुलिस ने नामजद आरोपित दिव्य अग्रवाल तथा उसके पिता संजय अग्रवाल निवासी मोहल्ला बाहरी किला लंढौरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है एसएसआई देवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मामले की विवेचना उपनिरीक्षक नितेश शर्मा को सौंपी गई है।

संबंधित खबरें