ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीगरीब व बेसहारा लोगों के लिए फूड बैंक शुरू होगा

गरीब व बेसहारा लोगों के लिए फूड बैंक शुरू होगा

फूड बैंक की दो गाड़ियों को लॉकडाउन में घूमने की अनुमति दी है। सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। बहुत से लोग लॉकडाउन में फंसे होने के कारण दो जून के खाने को तरस रहे हैं। साथ ही कुछ...

गरीब व बेसहारा लोगों के लिए फूड बैंक शुरू होगा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 27 Mar 2020 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

नगरपालिका बोर्ड और कस्बे के जिम्मेदार लोग शनिवार से गरीब, बेसहारा लोगों के लिए फूड बैंक शुरू करेगा। इसके तहत कोई भी व्यक्ति दोपहर और शाम को फूड बैंक में फोन करके निशुल्क खाना मंगा सकता है। एसडीएम ने इस पहल का स्वागत करते हुए फूड बैंक की दो गाड़ियों को लॉकडाउन में घूमने की अनुमति दी है।

सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। बहुत से लोग लॉकडाउन में फंसे होने के कारण दो जून के खाने को तरस रहे हैं। साथ ही कुछ गरीब, भिखारी और बेसहारा लोगों को भी सरकार से मिलने वाली मदद के भरोसे हैं। नगरपालिका बोर्ड ने जिम्मेदार लोगों के साथ मिलकर ऐसे लोगों के लिए फूड बैंक की नई पहल की है। पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग ने शुक्रवार को एसडीएम से मिलकर इसकी अनुमति ली। बताया कि फूड बैंक में रोज दोपहर और शाम को खाना तैयार कराया जाएगा। यह भोजन गरीब, बेसहारा और मजबूरन लक्सर में ठहरे हुए बाहर के लोगों को निशुल्क मुहैया कराया जाएगा। बताया कि कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति फूड बैंक के हेल्पलाइन नंबर 9012782304 पर कॉल कर सकता है। कॉल करने पर उसके पास खुद खाना पहुंचाया जाएगा। एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि खाना वितरण करने के लिए दो गाड़ियों की अनुमति दे दी गई है। एसडीएम से मुलाकात करने वालों में सभासद नाथूराम शर्मा, सचिन मित्तल, रतेंद्र तिवारी के अलावा आलोक पंवार, मास्टर कुशलपाल सैनी आदि भी थे।

000

निशुल्क खाद्य सामग्री बांटी

कोतवाली के एसएसआई अभिनव शर्मा ने शुक्रवार को सुल्तानपुर में ग्राम प्रधान व स्थानीय लोगों की मदद से गरीब परिवारों और विधवा महिलाओं को दूध, आलू, तेल, सोयाबीन की बड़ियां आदि का निशुल्क वितरण किया। उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से गरीबों की मदद का अभियान जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें