ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीरुड़की में पांच हजार की आबादी पानी को तरसी

रुड़की में पांच हजार की आबादी पानी को तरसी

पेयजल पाइप लाइन में लीकेज होने से पांच हजार की आबादी पानी को तरस रही है। लोगों को अपने दैनिक कामों को पूरा करने के लिए क्षेत्र में लगे एक्का दुक्का हैंडपंप से पानी लेकर दैनिक काम करने पड़ रहे...

रुड़की में पांच हजार की आबादी पानी को तरसी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 12 Jun 2018 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पेयजल पाइप लाइन में लीकेज होने से पांच हजार की आबादी पानी को तरस रही है। लोगों को अपने दैनिक कामों को पूरा करने के लिए क्षेत्र में लगे एक्का दुक्का हैंडपंप से पानी लेकर दैनिक काम करने पड़ रहे हैं। उपभोक्ताओं को पीने के लिए पानी की बोलत खरीदनी पड़ रही है।

जलसंस्थान का रामनगर में लगे नलकूप संख्या एक से जुड़ी पेयजल पाइप लाइन लीकेज होने से लोगों को गर्मी में पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। पार्क से होकर गुजर रही पेयजल लाइन में लीकेज हो गया है। लीकेज के कारण पानी की बड़ी टंकी में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में रामनगर की करीब पांच हजार की आबादी को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। पूरे दिन में केवल दो एक घंटा ही लोगों के नलों से पानी की आपूर्ति हो रही है। लोगों को नहाने धोने से लेकर दैनिक कामों को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। मजबूरन क्षेत्रवासियों को सबमर्सिबल या हैंडपंप चालू कर पानी की जरूरतों को पूरा करना पड़ रहा है। ठाकुरदास, तरूण अहूजा, मनीष, महेंद्र लखानी, सरदार परमजीत, शंकरलाल, पारूल दुआ, धर्मपाल, वरुण दुआ आदि क्षेत्रवासियों ने बताया कि पूरे दिन में केवल एक घंटा पानी की आपूर्ति हो रही है। पानी का लो प्रेशर होने के साथ आपूर्ति होने से काम देरी से हो रहे हैं। एई आरके निर्वाल ने बताया कि पाइप लाइन में बड़ा फॉल्ट है। पाइप लाइन को बदलकर जल्द आपूर्ति चालू कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें