DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे किसान

एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन तोमर की बैठक में किसानों की समस्याओं पर चर्चा की गई। किसानों ने एकजुट होकर हकों के लिए लड़ाई लड़ने की बात कही।

शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन तोमर की गुड़ मंडी में हुई बैठक में विभिन्न क्षेत्रों में किसानों ने भाग लिया। इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर ने कहा कि किसानों को एकजुट होकर अपनी लड़ाई लड़नी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार किसी की भी हो उन्होंने हमेशा किसानों का उत्पीड़न किया है। न तो किसानों की भूमि अधिग्रहण के बाद उनको उचित मुआवजा दिया जाता है और न ही उनकी फसलों का उचित मूल्य उन्हें दिया जाता है। यही कारण है कि किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम सरकार से शांतिपूर्ण मांग करते हैं कि गन्ने का संपूर्ण भुगतान किया जाए। गन्ने की पर्ची की बेहतर व्यवस्था की जाए। रेलवे लाइन के लिए जो किसान संघर्ष कर रहे हैं उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। ऊर्जा निगम द्वारा बढ़ी हुई बिजली की दरों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। साठ वर्षीय किसानों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाए। किसान के गन्ने का कम से कम चार सौ रुपये प्रति क्विंटल बीमा किया जाए। इस अवसर विकेश चौधरी, रमेश, समय सिंह, अतर सिंह, ज्ञान सिंह, राजीव, अखिलेश, मानवेंद्र, सचिन, भंवर सिंह आदि शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Farmers will fight unitedly