ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीकिसानों ने उठाई शराब बंदी की मांग

किसानों ने उठाई शराब बंदी की मांग

गांव साबतवाली में किसानों की हुई बैठक में शराबबंदी की मांग पुरजोर से उठाई गई। क्षेत्र में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के परिजनों को अधिक से अधिक मुआवजा देने की मांग की...

किसानों ने उठाई शराब बंदी की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 10 Feb 2019 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गांव साबतवाली में किसानों की हुई बैठक में शराबबंदी की मांग पुरजोर से उठाई गई। क्षेत्र में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के परिजनों को अधिक से अधिक मुआवजा देने की मांग की गई।

भारतीय किसान क्लब अध्यक्ष चौधरी कटार सिंह ने कहा कि शराब माफिया हो या भूमि माफिया शासन प्रशासन का डर इनके अंदर समाप्त हो गया है। 100 से अधिक लोग जहरीली शराब के कारण मर चुके हैं। उन्होंने आबकारी विभाग व पुलिस की कार्य प्रणाली पर अंगुली उठाते हुए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पुलिस को पहले से पता था कि किस गांव में कौन लोग देशी शराब के धंधे से जुड़े हैं। लेकिन पुलिस बस दो चार लीटर कच्ची शराब दिखाकर माफियाओं का चालान कर इतिश्री कर देती है। समय रहते कड़ाई से शराब निकालने पर प्रतिबंध लगाया जाता तो दर्जनों परिवार बेघर न हुए होते। इस अवसर पर मुनव्वर हसन, राव कुर्बान अली, चौधरी रकम सिंह, जहांगीर, विजय त्यागी, प्रदीप कुमार, सुरेंद्र कुमार, महक सिंह, मोल्हड़ सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें