DA Image
20 अक्तूबर, 2020|11:07|IST

अगली स्टोरी

पुरानी पेंशन बहाली को लामबंद हुए कर्मचारी

default image

राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल किए जाने की मांग की। कर्मचारियों ने काला फीता, काला मास्क पहनकर नई पेंशन योजना का विरोध किया। पुरानी पेंशन योजना में आने वाले कर्मचारी भी उनके पक्ष में लामबंद हुए।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर पुरानी पेंशन को बंद कर नई पेंशन योजना लागू किये के विरोध में राजकीय कर्मचारियों ने काला दिवस मनाया। कर्मचारियों ने कार्यालयों में काला फीता और काला मास्क लगाकर विरोध जताया। कर्मचारियों का कहना है 2005 से नई पेंशन योजना लागू कर कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है।

संयुक्त मोर्चा के जिला अध्यक्ष डॉ. नवीन सैनी और सचिव संदीप शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में कर्मचारी संयुक्त मोर्चा राज्य में पुरानी पेंशन की लड़ाई मजबूती से लड़ रहा है। संयुक्त मोर्चा के जिला विधिक सलाहकार विजय सक्सेना ने कहा कि एक सूत्रीय मांग को लेकर संगठन प्रतिबद्ध है। इसके लिए हर स्तर से आंदोलन किया जाएगा।

जगपाल सिंह, तरुण शर्मा, विनोद यादव, विपिन सैनी, डॉ. अनिल शर्मा, प्रदीप त्यागी, राजेश सैनी, उत्तम शर्मा, संदीप कपिल, दिनेश वर्मा, राजेन्द्र चौधरी, चरण सिंह, कुंज विहारी, राजकुमार सैनी, विवेक सैनी, आलोक सिंह, मान सिंह, लाल सिंह, सुभाष सैनी आदि ने सहयोग दिया। दो अक्तूबर को गांधी जयंती पर संकल्प दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान रुड़की में गांधी वाटिका और हरिद्वार में बीएचईएल गांधी पार्क में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Employees mobilized to restore old pension