ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीडुमनपुरी गांव से पीने के पानी के नमूने लिए

डुमनपुरी गांव से पीने के पानी के नमूने लिए

जिलाधिकारी ने देर शाम खानपुर के डुमनपुरी गांव पहुंचकर लोगों से बातचीत की। इस दौरान नलों में गंदा पानी आने की शिकायत पर डीएम ने पानी के नमूने भी जांच...

डुमनपुरी गांव से पीने के पानी के नमूने लिए
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 23 Jun 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी ने देर शाम खानपुर के डुमनपुरी गांव पहुंचकर लोगों से बातचीत की। इस दौरान नलों में गंदा पानी आने की शिकायत पर डीएम ने पानी के नमूने भी जांच के लिए भिजवाए हैं। साथ ही उन्होंने गांव में कूड़ा निस्तारण की योजना बनाने के निर्देश पंचायत राज विभाग को दिए हैं।

बुधवार को डीएम खानपुर के बालावाली में आयोजित शिविर में पहुंचे थे। शिविर के बाद देर शाम उन्होंने बालावाली पंचायत के डुमनपुरी गांव जाकर लोगों से बातचीत की। इस दौरान लोगों ने गांव के नलों में गंदा पानी आने की शिकायत की। इस पर डीएम ने नलों से पानी निकलवाकर देखा तो शिकायत की पुष्टि हुई। इसके बाद डीएम के आदेश पर पेयजल विभाग ने गांव से पानी का नमूना सील कर जांच के लिए भेज दिया। डीएम ने गांव में बनवाए गए सरकारी शौचालयों का सत्यापन भी करवाया। निरीक्षण के दौरान गांव में जगह-जगह पड़े कूढ़े के ढेर देखकर डीएम ने सख्त नाराजगी जताई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कूड़ा निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं है। डीएम ने खंड विकास अधिकारी तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को गांव से कुड़े के निस्तारण को लेकर येाजना तैयार करने के आदेश दिए। इस बीच गांव के लोगों ने बताया कि आसपास इंटर कॉलेज न होने से छात्राओं को दिक्कत हो रही है। उन्होंने डीएम से बालावाली हाईस्कूल को उच्चीकृत कर इंटर कॉलेज बनवाने की मांग की। डीएम ने इस बाबत शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेजने का भरोसा दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें