ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीअलावलपुर का कोरोना संक्रमित युवक ठीक होकर लौटा

अलावलपुर का कोरोना संक्रमित युवक ठीक होकर लौटा

लक्सर के अलावलपुर गांव में कोरोना संक्रमित पाया गया 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट दस दिन के इलाज के बाद नेगेटिव आ गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को मेला अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया...

अलावलपुर का कोरोना संक्रमित युवक ठीक होकर लौटा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 06 Jun 2020 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर के अलावलपुर गांव में कोरोना संक्रमित पाया गया 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट दस दिन के इलाज के बाद नेगेटिव आ गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक को मेला अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया है। लक्सर में अभी तक कोरोना पॉजिटिव मिले सात में से छह इससे पहले ही ठीक हो चुके हैं।

सुल्तानपुर क्षेत्र के अलावलपुर गांव का 22 वर्षीय युवक मुंबई में रहकर नाई का काम करता था। 19 मई को वापस लौटने के बाद से वह घर पर ही होम क्वारंटाइन था। 21 मई को स्वास्थ्य विभाग ने उसका स्वैब सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। 27 मई को उसके पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी। इसके बाद युवक को मेला अस्पताल हरिद्वार में भर्ती कराने के साथ ही गांव को सील कर दिया गया था। अस्पताल में दस दिन के इलाज के बाद युवक की कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। रिपोर्ट आने पर स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार दोपहर बाद युवक को मेला अस्पताल से छुट्टी दे दी। इसके बाद युवक को सरकारी एंबुलेंस से उसके गांव भिजवा दिया गया। युवक के गांव पहुंचने पर उसके परिजनों के साथ ही दूसरे ग्रामीणों ने भी फूल बरसाकर उसका स्वागत किया। सीएचसी लक्सर के अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने युवक के गांव लौटने की पुष्टि करते हुए बताया कि युवक और उसके परिवार के लोगों को फिलहाल एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। उधर, एसडीएम पूरण सिंह राणा के मुताबिक लक्सर में पांच गांवों में कोरोना के कुल सात एक्टिव मामले थे। इनमें छह पहले ठीक हो चुके हैं। अलावलपुर के युवक के लौटने के बाद अब लक्सर में कोरोना का कोई एक्टिव मामला शेष नहीं बचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें