DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रुड़कीकांग्रेस-भाजपा ने बहुजन की आवाज दबाई: आकाश

कांग्रेस-भाजपा ने बहुजन की आवाज दबाई: आकाश

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 05:10 PM
कांग्रेस-भाजपा ने बहुजन की आवाज दबाई: आकाश

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तराखंड में चुनावी बिगुल फूंक दिया। बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे और राष्ट्रीय कॉडिनेटर आकाश आनंद रविवार को रुड़की पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की सत्ता में रहते कांग्रेस और भाजपा ने बहुजन की आवाज को दबाने का काम किया।

नेहरू स्टेडियम रुड़की में जनसभा में पहुंचे बसपा नेताओं ने बाबा साहब भीम राव आंबेडकर और कांशीराम के चित्र पर पुष्प चढ़ाए। सभा को संबोधित करते हुए बसपा राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आंनद ने कहा कि मायावती आंबेडकर और काशीराम के आदर्शों पर चलती हैं। उनकी सत्ता में किसी का उत्पीड़न नहीं होता। इसलिए उनके शासन से सभी दल डरते हैं। उन्होंने कहा कि कई पार्टियां दलित- पिछड़ों की लड़ाई लड़ने की बात कहती हैं, लेकिन उनके बहकावे में नहीं आना है। केवल बसपा ही सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। केंद्र में जब तक कांग्रेस की सरकार रही उन्होंने बहुजन समाज की आवाज को बुलंद नहीं किया। इसके साथ ही भाजपा ने भी बहुजन की आवाज को दबाने का काम कर रही है। आज किसानों की आवाज सुनने को भाजपा सरकार तैयार नहीं है। अन्नदाताओं का शोषण किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में मायावती सरकार में सभी को सम्मान मिलता था। उन्होंने कहा आज भी दलित समाज के लोगों से भेदभाव हो रहा है। सर्वसमाज को जोड़कर पार्टी का जनाधार बढ़ाना है। युवाओं का आह्वान किया कि दबे कुचले लोगों की लड़ाई लड़ने के लिए आगे आना होगा। समाज की लड़ाई लड़ने के लिए शासक बनना होगा। राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि दबे कुचलों और पिछड़ों की आवाज को पार्टी प्रमुख मायावती और बसपा ने ही उठाने का काम किया है। कुछ लोग अलग-अलग संगठन बनाकर बसपा को खत्म करना चाहते हैं। लेकिन बसपा राष्ट्रीय स्तर की तीसरे नंबर की पार्टी है, जो और मजबूत होकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने भाजपा-कांग्रेस को एक सिक्के के दो पहलू बताया। हरिद्वार को बसपा की जान बताते हुए सभी सीटों पर कार्यकर्ताओं को मेहनत कर जीतने को कहा।

प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राईन ने कहा ने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में आए लोगों के जोश ने बता दिया है कि प्रदेश में बसपा की सरकार बनेगी। भाजपा राज में सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सभी बदहाल है, प्रदेश में परिवर्तन तय है। इस दौरान कई लोगों ने बसपा की सदस्यता ली। प्रदेश अध्यक्ष नरेश गौतम की अध्यक्षता और प्रदेश प्रभारी प्रदीप जाटव के संचालन में चले कार्यक्रम में मंच पर पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद, सरबत करीम अंसारी, रविन्द्र पनियाला,आदित्य बृजवाल, जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें