ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीकांग्रेस-भाजपा दलित-पिछड़ों के विरोधी

कांग्रेस-भाजपा दलित-पिछड़ों के विरोधी

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वालियान ने कहा कि कांग्रेस-भाजपा दलित और पिछड़ों के विरोधी है। भाजपा दलित- पिछड़ों की बात कह कर उन्हें गुमराह करना चाह रही...

कांग्रेस-भाजपा दलित-पिछड़ों के विरोधी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 09 Oct 2018 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वालियान ने कहा कि कांग्रेस-भाजपा दलित और पिछड़ों के विरोधी है। भाजपा दलित- पिछड़ों की बात कह कर उन्हें गुमराह करना चाह रही है। कहा कि कांग्रेस ने आजादी से लेकर आज तक दलित, पिछड़ों को केवल वोट बैंक माना। सर्व समाज का हित बसपा में ही सुरक्षित है।

मालवीय चौक पर मंगलवार को बसपा की ओर से पार्टी के संस्थापक कांशीराम महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा ने दलित, पिछड़ों को आपस में बांटकर उन्हें लड़ाने और उनके अधिकारों को छीनने का काम किया है। बाबा साहब डॉ. आंबेडकर ने दलित, पिछड़ों को संविधान देने तो कांशीराम ने दलित, पिछड़ों को जगाने और उन्हें अधिकार दिलाने का काम किया। कांशीराम ने दलितों, पिछड़ों को राजनीतिक मंच देकर उन्हें एक शक्ति और वोट को हथियार के तौर पर प्रयोग करने का काम किया। पार्टी नेता रविंद्र पनियाला ने कहा कि राम के नाम पर भाजपा राम को और दलित पिछड़ों को भी धोखा दे रही है। कहा कि दिल्ली में किसानों पर लाठी चार्ज कराने वाली भाजपा ने वीपी सिंह सरकार से मंडल कमिशन रिपोर्ट लागू करने पर अपना समर्थन भी वापस ले लिया था। जिसके बाद वीपी सिंह सरकार गिर गई थी। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चरण सिंह व सतीश कुमार ने कहा कि भाजपा न दलित, पिछड़ों की हितैषी है और न ही किसानों की। पार्टी प्रमुख मायवती ने अपनी सरकार में किसानों को गन्ने का अच्छा दाम देने के साथ ही दलित, पिछड़ों को भी उनके अधिकार दिलाए। पूर्व विधायक हरिदास ने कहा कि डॉ. आंबेडकर, कांशीराम के बाद मायावती ही दलित, पिछड़ों की मसीहा बनकर उभरी है। बसपा ने दलितों, पिछड़ों हितों की रक्षा के साथ ही उन्हे देश में नई राजनीतिक पहचान देने का भी काम किया है। इस अवसर पर पूर्व सांसद राजेंद्र बाडी, पूर्व विधायक सरवत करीम अंसारी, कुंवर पाल सैनी,प्रदीप चौधरी, तेज सिंह राणा, मुफ्ती राशिद, डा. शमशाद, आदित्य बृजवाल, जनेश्वर प्रसाद , योगराज सिंह , रमेश, सतपाल, नफीस चेयरमैन, पप्पू मास्टर, सुदेश कश्यप, सुरेंद्र सैनी, शीषपाल सिंह, कुंवर पाल सैनी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें