DA Image
30 अक्तूबर, 2020|1:40|IST

अगली स्टोरी

कोरोना संक्रमित सिपाही के बाहर घूमने की शिकायत

default image

चार दिन पूर्व कोरोना संक्रमित मिले सिपाही को एसडीएम को बताए बिना एक सरकारी स्कूल में होम आइसोलेट कर दिया गया। रविवार को स्थानीय लोगों ने संक्रमित सिपाही के बाहर घूमने की शिकायत की तो एसडीएम को जानकारी मिली। उन्होंने सिपाही को हरिद्वार कोविड केयर सेंटर भेजने के आदेश दिए हैं।

एक चौकी में तैनात सिपाही की नौ सितंबर को तबीयत बिगड़ने पर साथी पुलिसकर्मी उसे सीएचसी लाए थे। यहां उसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसे सिपाही को हरिद्वार कोविड केयर सेंटर भेजा जाना था लेकिन पुलिस के दबाव में टीम ने उसे चौकी के पास एक सरकारी स्कूल में होम आइसोलेट कर दिया जबकि लक्सर में होम आइसोलेशन के लिए कोई सरकारी भवन चयनित नहीं है। यही नहीं, स्वास्थ्य विभाग ने एसडीएम को भी इसकी जानकारी नहीं दी।

चौकी के पास रहने वाले लोगों ने एसडीएम पूरण सिंह राणा को फोन कर बताया कि संक्रमित सिपाही होम आइसोलेशन में होने के बावजूद बाजार में घूम रहा है। एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग से जानकारी ली तो सिपाही को स्कूल में होम आइसोलेट किए जाने की सूचना मिली। उन्होंने इस पर कड़ी नाराजगी जताई। बताया कि सरकारी भवन में होम आइसोलेशन करना गलत है। संक्रमित सिपाही को दो घंटे के भीतर स्कूल से हटाकर हरिद्वार कोविड केयर सेंटर भेजने के आदेश सीएचसी अधीक्षक को दे दिए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Complaint of Corona infected soldier walking outside