ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीसड़क सुरक्षा जागरूकता यात्रा पर पहुंचे कर्नल गोपी किशन

सड़क सुरक्षा जागरूकता यात्रा पर पहुंचे कर्नल गोपी किशन

रुड़की। कार्यालय संवाददाता सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले भारतीय सेना के कर्नल गोपी किशन रुड़की पहुंचे। उन्होंने लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक...

सड़क सुरक्षा जागरूकता यात्रा पर पहुंचे कर्नल गोपी किशन
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSun, 11 Nov 2018 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले भारतीय सेना के कर्नल गोपी किशन रुड़की पहुंचे। उन्होंने लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। रुड़की पहुंचने पर एसडीएम चौक पर सैनिक समाज पार्टी के प्रवक्ता डीपी सिंह, आरएन तिवारी ने कर्नल गोपी किशन का स्वागत किया।

कर्नल ने बताया कि जयपुर, अजमेर, जोधपुर, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, महू, आगरा, मेरठ से होते हुए वह रुड़की पहुंचे। यहां से वह दिल्ली रवाना हुए। बताया कि यात्रा जोधपुर में समाप्त होगी। सड़क सुरक्षा जागरूकता की इस यात्रा के लिए उन्होंने चालीस दिन का अवकाश लिया है। कर्नल गोपी किशन ने बताया कि पिछले साल सड़क दुर्घटना में उनके तीन साथियों की मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने रोड सेफ्टी को लेकर उन्होंने लोगों को जागरूक करने की सोची। उनकी साइकिल यात्रा 3750 किलोमीटर की होगी। चलो सेफ-जियो सेफ की थीम पर वह सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जागरूकता के दौरान वह लोगों को बता रहे हैं कि लापरवाही ही दुर्घटना का कारण है। इसलिए लोगों को वाहन चलाते समय सचेत और सुरक्षित रहने की जरूरत है। उन्होंने सड़क सुरक्षा को लेकर कई नारे भी दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें