DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं हुईं बंद,जानें कौन से मरीज होंगे भर्ती 
रुडकी

सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं हुईं बंद,जानें कौन से मरीज होंगे भर्ती 

हिन्दुस्तान टीम, रुड़की Published By: Himanshu Kumar Lall
Sun, 25 Apr 2021 08:22 PM
सिविल अस्पताल में ओपीडी सेवाएं हुईं बंद,जानें कौन से मरीज होंगे भर्ती 

रुड़की सिविल अस्पताल में सोमवार से ओपीडी बंद कर दी गई है। सीएमएस ने बताया कि सिविल अस्पताल कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। सीएमएस ने बताया कि उनके अस्पताल में पचास बैड ऑक्सीजन की सुविधा वाले भी हैं। आवश्यकता पड़ने पर जिसकी संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है। रुड़की सिविल अस्पताल में आज से सामान्य मरीजों का इलाज बंद कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने का फैसला लिया है।

सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा युक्त करीब पचास बैड हैं। बताया कि आवश्यकता पड़ने पर बैड की संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है। वहीं नार्मल डिलीवरी अस्पताल में बंद करने और केवल कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला की ही डिलीवरी की जाएगी।

लेबल एक और दो के मरीजों को करेंगे भर्ती
सीएमएस ने बताया कि कोरोना के लेबल एक और दो तक के मरीजों यानी जिनका ऑक्सीजन लेबल 70 प्रतिशत तक होगा भर्ती किया जाएगा। जबकि इससे नीचे ऑक्सीजन लेबल वाले मरीज को प्राथमिक उपचार देकर रैफर किया जाएगा।

संबंधित खबरें