ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीलक्सर में लॉटरी से अध्यक्ष बने चौधरी जितेंद्र

लक्सर में लॉटरी से अध्यक्ष बने चौधरी जितेंद्र

गुरुवार को लक्सर गन्ना समिति में सभापति पद के लिए हुए मतदान कराया गया। इसमें दोनों प्रत्याशियों को बराबर (छह, छह) वोट मिले। इस पर निर्वाचन अधिकारी ने लॉटरी के आधार पर दोनों के नाम की पर्चियां डाली,...

लक्सर में लॉटरी से अध्यक्ष बने चौधरी जितेंद्र
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीThu, 21 Nov 2019 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर। हमारे संवाददाता

गुरुवार को लक्सर गन्ना समिति में सभापति पद के लिए हुए मतदान कराया गया। इसमें दोनों प्रत्याशियों को बराबर (छह, छह) वोट मिले। इस पर निर्वाचन अधिकारी ने लॉटरी के आधार पर दोनों के नाम की पर्चियां डाली, जिसमें चौधरी जितेंद्र सिंह विजयी घोषित हुए। इसके बाद आरओ द्वारा उन्हें प्रमाणपत्र सौंप दिया गया।

इस दौरान सभापति पद पर निर्वाचित डायरेक्टर कृष्णचंद्र मुखिया, देवेंद्र कुमार, सुदेश कुमारी व नामित डायरेक्टर चौधरी जितेंद्र ने कुल मिलाकर चार नामांकन पत्र खरीदे। उप सभापति पर डायरेक्टर देवेंद्र कुमार व सुल्तानपुर डायरेक्टर मौहब्बत अली ने नामांकन पत्र लिए। बाद में सभापति के लिए कृष्णचंद्र मुखिया व चौधरी जितेंद्र के नामांकन जमा कराए गए, जबकि उप सभापति पर देवेंद्र कुमार का एक ही नामांकन जमा हुआ। लिहाजा उप सभापति पद पर एक नामांकन के कारण देवेंद्र कुमार को निर्वाचित घोषित कर दिया गया। बाद में सभापति पद के लिए मतदान कराया गया। इसमें सभी बारह सदस्यों (डायरेक्टरों) ने वोट डाले। शाम छह बजे मतगणना में दोनों प्रत्याशी कृष्णचंद्र मुखिया व चौधरी जितेंद्र को बराबर छह, छह मत मिले। इसके पश्चात आरओ डॉ. विकेश कुमार यादव सिस्टम से दोनों के नाम की पर्चियां डाली। पर्ची में चौधरी जितेंद्र का नाम निकलने पर आरओ ने उन्हें विजयी घोषित कर जीत का प्रमाणपत्र सौंप दिया। निर्वाचन के दौरान डिप्टी कलेक्टर हरिद्वार शैलेंद्र नेगी, तहसीलदार लक्सर सुनैना राणा, सीओ लक्सर अविनाश वर्मा, सीओ पथरी राजन सिंह भारी पुलिसबल के साथ मौजूद रहे।

उप सभापति के नामांकन को लेकर भिड़े दो पक्ष

नामांकन जमा करने का समय 12 बजे दोपहर तक ही था। इसके करीब तीन मिनट बाद सभापति के एक प्रत्याशी उप सभापति मौहब्बत अली का नामांकन जमा कराने सीधे आरओ के कार्यालय में पहुंच गए। इस पर दूसरे प्रत्याशी देवेंद्र कुमार के समर्थक भी कार्यालय पहुंचकर आपत्ति करने लगे। इस पर दोनों पक्षों में बहस होने लगी। सीओ अविनाश वर्मा ने दोनों पक्षों को शांत किया। आरओ डॉ. विकेश कुमार यादव ने बताया कि समय के बाद आने के कारण दूसरा नामांकन जमा नहीं किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें