DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:20|IST

अगली स्टोरी

चैंपियन ने ली कुंआखेड़ा में ग्रामीणों की खुली बैठक

default image

कुंआखेड़ा गांव में घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी का मसला एसडीएम के प्रयास के बावजूद हल नहीं हुआ। बुधवार को क्षेत्रीय विधायक चैंपियन ने ग्रामीणों की खुली बैठक में इस पर चर्चा की। चर्चा के बाद सड़क किनारे दो फुट जगह छोड़कर तालाब तक कच्चे नाले के निर्माण पर सहमति बनी है।

लक्सर तहसील के कुंआखेड़ा गांव के गंदे पानी की निकासी पिछले करीब दो तीन दशक से एक ग्रामीण के आबादी से सटे खेत में हो रही थी। करीब दो महीने पहले ग्रामीण ने खेत की चाहरदीवारी करने के बाद से पानी की निकासी बंद है। दो महीने से गांव की सड़कों पर करीब दो फुट गंदा पानी बह रहा है। जून के दूसरे सप्ताह में एसडीएम पूरण सिंह राणा ने भी तीन दिन तक गांव में कैंप करके पानी निकासी के विकल्प देखे थे, पर ग्रामीणों में एकराय न होने से मसला नहीं सुलझा।

बुधवार दोपहर बाद विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, तहसीलदार सुशीला कोठियाल संग गांव पहुंचे और पंचायतघर में ग्रामीणों की खुली बैठक में जलनिकासी पर चर्चा की। तय हुआ कि सड़क किनारे दो फुट जगह छोड़कर सार्वजनिक तालाब तक फिलहाल कच्चा नाला बनवाकर पानी की निकासी कराई जाएगी। विधायक चैंपियन ने बताया कि सहमति के बाबत एसडीएम लक्सर से बात कर नाला खुदाई आरंभ कराने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि एसडीएम ने गुरुवार से ही नाले की खुदाई शुरू कराने का भरोसा दिया है। खुली बैठक में प्रधान आजाद सिंह, मोनू पुंडीर, तेलूराम प्रमुख, बिजेंद्र सिंह, मास्टर तेलूराम, निर्भय सिंह, कालूराम, धीरसिंह, पप्पू, विरेंद्र सिंह, महीपाल सिंह, धर्मेंद्र, सुंदर सिंह, साधूराम, नजर सिंह, सुमित कुमार, अवधेश कुमार, नेपाल सिंह, रामकुमार चौधरी, सुक्कड़ सहित काफी लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Champion took open meeting of villagers in Kunkheda