DA Image
22 नवंबर, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

विधानसभा की दो सीटों के लिए तैयारी कर रहे चैम्पियन

default image

अगले विधानसभा चुनाव में विधायक चैम्पियन खानपुर के अलावा जिले की एक और सीट पर भी ताल ठोक सकते हैं। उन्होंने अपने व अपनी पत्नी के लिए दो टिकटों की मांग अभी से पार्टी हाईकमान के सामने रख दी है। उनका दावा है कि जहां फिलहाल भाजपा के विधायक नहीं हैं, वे वहां भी जीतकर दिखा सकते हैं।

कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन लगातार चार बार से विधायक हैं। वे दो बार लक्सर और दो बार खानपुर से जीते हैं। इनमें पहली बार वे निर्दलीय और दो बार कांग्रेस से चुने गए। फिलहाल वे खानपुर से भाजपा के विधायक हैं। अगले चुनाव में चैम्पियन खानपुर के अलावा जिले की एक और सीट पर दावेदारी करेंगे। इस बार वे अपनी पत्नी को भी विधायकी का चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं। खुद चैम्पियन ने इसकी पुष्टि की। बताया कि उन्होंने पत्नी के लिए भी टिकट की मांग भाजपा हाईकमान से की है। कहा कि जिले में मंगलौर जैसी कई ऐसी विधानसभा सीट हैं, जहां लगातार दूसरे दलों के विधायक बनते आए हैं। दावा किया कि पार्टी यदि ऐसी किसी भी सीट से उन्हें दूसरा टिकट देती है तो वे वहां से भी निश्चित तौर पर जीत हासिल करके दिखा सकते हैं। पार्टी द्वारा किसी वजह से एक ही टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे भाजपा के अनुशासित सिपाही हैं। यदि एक टिकट मिला तो वे एक ही सीट पर चुनाव लड़ेंगे।

बेटे के लिए राजनीतिक जमीन तैयार कर रहे

चैम्पियन लगातार तीन बार से अपनी पत्नी को लड़ाकर जिला पंचायत सदस्य बना चुके हैं। पत्नी के विस चुनाव में उतारने के बाद वे अपने बेटे कुंवर दिव्य प्रताप सिंह के लिए जिला पंचायत में राजनीतिक जमीन तैयार कर रहे हैं। इस बार उन्हें दाबकी सीट से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ाने के लिए चैम्पियन खासी भागदौड़ कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Champion preparing for two assembly seats