DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  कर्नल अस्पताल के संचालक पर मुकदमा दर्ज

रुडकीकर्नल अस्पताल के संचालक पर मुकदमा दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 02:30 PM
कर्नल अस्पताल के संचालक पर मुकदमा दर्ज

बिना अनुमति के अस्पताल में कोरोना मरीजों का उपचार करने के मामले में कर्नल अस्पताल के संचालक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

डीएम सी रविशंकर ने 29 मई को जेएम तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मोहम्मदपुर के पास चल रहे कर्नल अस्पताल में छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि कर्नल अस्पताल के चिकित्सक अदनान मसूद की ओर से बिना अनुमति के कोरोना मरीजों का उपचार किया जा रहा था। स्वास्थ्य टीम को जांच में 24 मरीजों के इलाज से संबंधित पत्र भी मिले थे। बताया गया कि इस दौरान 31 मरीजों के मृत्यु प्रमाण पत्र भी बरामद किए गए थे।

टीम ने छापेमारी के दौरान पाया कि अस्पताल में बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट की कोई व्यवस्था नहीं थी। अस्पताल में काम कर रहे कर्मचारियों और मरीजों के तीमारदारों के लिए भी सुरक्षा के मानकों में लापरवाही बरती गई थी। सिविल लाइंस कोतवाली इंस्पेक्टर राजेश साह ने बताया कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीएस शाक्य की तहरीर पर कर्नल अस्पताल के संचालक डॉ. अदनान मसूद के खिलाफ सरकार की गाइड लाइन का पालन नहीं करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है।

संबंधित खबरें