ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीदहेज हत्या में पति समेत आठ के खिलाफ मुकदमा

दहेज हत्या में पति समेत आठ के खिलाफ मुकदमा

सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) के तीतरों थाना क्षेत्र के हैदरपुर निवासी जोगा सिंह की बेटी हरप्रीत कौर की शादी 2015 में खानपुर (लक्सर) के अब्दीपुर गांव के युवक गुरबाज सिंह पुत्र बूटा सिंह के साथ हुई थी...

दहेज हत्या में पति समेत आठ के खिलाफ  मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 24 Jun 2020 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

खानपुर के अब्दीपुर में दस दिन पहले हुई विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में परिजनों ने बुधवार को खानपुर थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। तहरीर पर पुलिस ने मृतक महिला के पति और ससुर समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) के तीतरों थाना क्षेत्र के हैदरपुर निवासी जोगा सिंह की बेटी हरप्रीत कौर की शादी 2015 में खानपुर (लक्सर) के अब्दीपुर गांव के युवक गुरबाज सिंह पुत्र बूटा सिंह के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही हरप्रीत कौर का पति व ससुराल के अन्य लोग कम दहेज लाने का ताना देकर उसे प्रताड़ित करते चले आ रहे थे। इसे लेकर हरप्रीत के मायके वालों ने उसके पति व ससुर से कई बार बात की इसके बावजूद वे लोग अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे। इसी 13 जून को अब दीपुर के किसी व्यक्ति ने मायके वालों को फोन कर हरप्रीत कौर की तबीयत खराब होने तथा रुड़की के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होने की सूचना दी। इस पर मायके वाले अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने महिला की मौत होने की जानकारी दी इसके तुरंत बाद अस्पताल में मौजूद हरप्रीत का पति व ससुर वहां से भाग गए। सूचना मिलने पर गंगनहर रुड़की की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम के बाद बुधवार सुबह हरप्रीत के मायके के कई लोग खानपुर थाने पहुंचे और दहेज के कारण उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी।

एसओ खानपुर पीडी भट्ट ने बताया की तहरीर के आधार पर मृतक महिला के पति गुरबाज सिंह, ससुर बलदेव सिंह, जेठ नरवैर सिंह निवासी अब्दीपुर के अलावा ननद सिमरनजीत कौर निवासी लतीफपुर (हरिद्वार), परमजीत कौर निवासी दादूपुर (खानपुर), ननदोई प्रीता सिंह निवासी बढ़ीवाला (पुरकाजी) और जेठानी प्रदीप कौर निवासी मारकपुर (मुजफ्फरनगर) के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा लिखकर जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें