ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीचिन्यालीसौड़ नगरवासी गंदा पानी पीने को मजबूर

चिन्यालीसौड़ नगरवासी गंदा पानी पीने को मजबूर

नगर पालिका क्षेत्र चिन्यालीसौड़ में स्थानीय लोगों की पेयजल समस्या लगातार विकराल रूप लेती जा रही है। गर्मी के दिनों में जहां आये दिन पेयजल सम्स्या बनी...

चिन्यालीसौड़ नगरवासी गंदा पानी पीने को मजबूर
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीFri, 21 May 2021 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका क्षेत्र चिन्यालीसौड़ में स्थानीय लोगों की पेयजल समस्या लगातार विकराल रूप लेती जा रही है। गर्मी के दिनों में जहां आये दिन पेयजल सम्स्या बनी रहती है, वहीं इन दिनों फिल्टर टैंक न होने से गंदा पानी नलों के जरिये लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। उपभोक्ता गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। ऐसे में कई संक्रामक रोगों की आशंका बढ़ गई है।

पिछले कुछ समय से आए दिन क्षेत्र में बारिश का क्रम चल रहा है। ऐसे में बड़ेथी गाड़ में सिल्ट व गंदगी बहकर आ रही है, जो सीधे श्यामपुर पेयजल योजना से नलों के जरिए लोगों के घरों तक पहुंच रही है। जो कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों को गंभीर बीमारियों की ओर धकेल सकता है। गंदे पानी को लेकर सभासद शशि कोठारी, नरेंद्र नेगी, सुनीता सेमवाल, प्रियंका बडोनी, महावीर और पवित्रा देवी ने विभाग से शिकायत कर व्यवस्था ठीक करने की मांग की है। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी ने कहा कि श्यामपुर टैंक से शहर में बंटने वाले पानी को फिल्टर करने की कोई व्यवस्था पिछले दो दशक से विभाग अब तक नहीं कर पाया है। जबकि उक्त योजना पर हर वर्ष करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। बावजूद हालात जस की तस हैं। वहीं मामले में ईई जल संस्थान बीएस डोगरा ने बताया कि गंदे पानी की समस्या को दूर करने के लिए फिल्टर टैंक बनाया जा रहा है। जल्द ही समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें