ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीतीर्थपुरोहितों के गांव में छात्रों ने सफाई अभियान चलाया

तीर्थपुरोहितों के गांव में छात्रों ने सफाई अभियान चलाया

राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज देवप्रयाग का सात दिवसीय एनएसएस शिविर कोटी(भरपूर) गांव में संपन्न हो गया। पलायन की मार झेल रहा बदरीनाथ धाम तीर्थपुरोहितों के...

तीर्थपुरोहितों के गांव में छात्रों ने सफाई अभियान चलाया
हिन्दुस्तान टीम,टिहरीTue, 31 Jan 2023 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज देवप्रयाग का सात दिवसीय एनएसएस शिविर कोटी (भरपूर) गांव में संपन्न हो गया। पलायन की मार झेल रहा बदरीनाथ धाम तीर्थपुरोहितों के गांव कोटी में स्वयंसेवी छात्रों ने सफाई अभियान चलाया।

छात्रों ने खाली पड़े घरों के आगनों तथा रास्तों में उगे खर पतवार को हटाकर सफाई अभियान चलाया। इसके साथ ही स्वयं सेवियों ने बमाणा सड़क पर स्थित जल स्रोतों पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों से पेयजल स्रोतों को स्वच्छ रखने की अपील की। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी हरपाल सिंह सैनी की अगुवाई में छात्रों ने गांव में रह रहे लोगों को नशा मुक्ति, स्वच्छ भारत आदि के बारे में जागरुक किया। ग्राम प्रधान आभा कोटियाल ने बताया की गांव से करीब 50 परिवार पलायन कर चुके हैं, मुश्किल से 15 परिवार ही गांव में रह गए हैं। ग्रामीण के दुर्गा प्रसाद कोटियाल, ग्राम प्रहरी पूरण लाल, मोहन लाल आदि ने स्वंय सेवियों का आभार जताया। रंगारंग कार्यक्रम के साथ सात दिवसीय एनएसएस शिविर का मंगलवार को समापन हो गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें