ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीकारोबारियों की सुरक्षा की मांग

कारोबारियों की सुरक्षा की मांग

गुड़ का कारोबार शुरू होने से मजदूरों को राहत मिली है। क्षेत्र में गुड़ का बड़ा कारोबार होता है। शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू होने से पहले क्षेत्र में गन्ना कोल्हू शुरू हो जाते हैं। जिससे किसान अपना...

कारोबारियों की सुरक्षा की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीTue, 29 Sep 2020 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

गन्ने की फसल तैयार होने पर क्षेत्र में गुड़ का कारोबार भी शुरू हो गया है। विभिन्न स्थानों पर गन्ना कोल्हू संचालित हो गए हैं। जिसके चलते तैयार गुड़ मंडी में पहुंचना शुरू हो गया है। गुड़ का कारोबार शुरू होने से मजदूरों को राहत मिली है।

क्षेत्र में गुड़ का बड़ा कारोबार होता है। शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू होने से पहले क्षेत्र में गन्ना कोल्हू शुरू हो जाते हैं। जिससे किसान अपना गन्ना कोल्हू पर बेचकर अपना जीवनयापन करते हैं। किसानों के साथ-साथ जहां गन्ना कोल्हू पर लोगों को रोजगार उपलब्ध होता है वहीं गुड़ मंडी में गुड़ पहुंचने पर सैकड़ों की संख्या में मजदूरों को रोजगार मिलने लगता है। लॉकडाउन के दौरान गुड़ व्यापार पर भी सीधा असर पड़ा था। ट्रांसपोर्ट बंद होने से गुड़ व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा था। मंगलौर गुड़ मंडी से राजस्थान, पंजाब, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, उड़ीसा, बंगाल, मध्य प्रदेश आदि में गुड़ भेजा जाता है। गुड़ व्यापार मंडल के मीडिया प्रभारी सुधीर बंसल का कहना है कि मंडी में शाम से लेकर देर रात तक गुड़ का कारोबार होता है। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस से कारोबारियों की सुरक्षा के लिए गुड़ मंडी में स्थित पुलिस चौकी को सुचारू कराने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें