DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  बालावाली गंगाघाट का होगा सौंदर्यीकरण

रुडकीबालावाली गंगाघाट का होगा सौंदर्यीकरण

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Wed, 26 Aug 2020 05:20 PM
बालावाली गंगाघाट का होगा सौंदर्यीकरण

सरकार ने बालावाली में गंगाघाट के सौंदर्यीकरण का विधायक चैम्पियन का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। बुधवार को विधायक ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों संग गंगाघाट का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने एक सप्ताह के भीतर सौंदर्यीकरण का आकलन तैयार करके बजट स्वीकृति के लिए भेजने का भरोसा विधायक को दिया है।

तीन दिन पूर्व खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलकर बालावाली स्थित गंगाघाट को पर्यटक स्थल के तौर पर विकसित करने का प्रस्ताव दिया था। मुख्यमंत्री ने इसे स्वीकृत करते हुए कुंभ मेलाधिकारी को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

मेलाधिकारी दीपक रावत निर्देश पर बुधवार को सिंचाई विभाग के एसई मनोज कुमार सिंह, ईई डीके सिंह ने विधायक चैम्पियन की मौजूदगी में घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने घाट के सौंदर्यीकरण को लेकर विधायक के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सुझाव लिए। निरीक्षण के बाद विधायक ने बताया कि विभाग पहले वहां की मिट्टी की जांच कराएगा। इसके बाद वहां पांच सौ मीटर की दूरी तक तीन प्लेटफॉर्म बनेंगे। नीचे वाले प्लेटफॉर्म पर स्नान करने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए लोहे के एंगल और जंजीरें भी लगाई जाएंगी। विधायक ने वहां पहले से स्थित मंदिर परिसर में पर्यटकों के रुकने के लिए विश्रामगृह का प्रस्ताव भी आकलन में शामिल करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह में आकलन तैयार कर बजट स्वीकृति के लिए भेज दिया जाएगा। इस मौके पर जिपं सदस्य रानी देवयानी सिंह और राजू सैनी, प्रधान राकेश कुमार, प्रवीण कुमार, प्रदीप कुमार, जितेंद्र कुमार, मुकेश कुमार के अलावा महेंद्र चौहान, काकन ठेकेदार, सुखचैन सिंह, बीरसिंह, आत्माराम पाल आदि जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें