ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीशिव बारात में नंदी की झांकी ने किया मंत्रमुग्ध

शिव बारात में नंदी की झांकी ने किया मंत्रमुग्ध

सिद्धपीठ चन्द्रेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित महाशिवरात्रि महोत्सव के तहत शुक्रवार को शोभायात्रा निकाली गई। नगर क्षेत्र में श्रद्धालुओं ने...

शिव बारात में नंदी की झांकी ने किया मंत्रमुग्ध
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 04 Mar 2022 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धपीठ चन्द्रेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित महाशिवरात्रि महोत्सव के तहत शुक्रवार को शोभायात्रा निकाली गई। नगर क्षेत्र में श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा से शोभायात्रा का स्वागत किया। शोभायात्रा में शिव भजनों पर श्रद्धालु झूमते नजर आए। इस दौरान नंदी और शिव के गण की झांकी आकर्षण का केंद्र बनी रही।

शुक्रवार को सिद्वपीठ चन्द्रेश्वर महादेव मंदिर में शोभायात्रा का आयोजन किया गया। मंदिर परिसर से विभिन्न झांकियों और बैंड बाजों के साथ निकली शोभायात्रा चंद्रेश्वरनगर, हरिद्वार रोड, रेलवे रोड, देहरादून रोड, तिलक रोड होते हुए त्रिवेणीघाट पहुंचकर संपन्न हुई। शोभायात्रा में भगवान शिव के अलावा विभिन्न देवी-देवताओं की झांकी, उनके वाहन नंदी और शिव के गण आकर्षण का केंद्र रहे। नगर क्षेत्र में श्रद्धालुओं ने विभिन्न स्थानों पर शोभायात्रा का पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया। शोभायात्रा में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भगवान भोलेनाथ से प्रदेश वासियों के सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। मेयर अनिता ममगाईं ने कहा कि भारत त्योहारों का देश है। यहां सभी त्योहार एक उत्सव के रूप में मनाने की परंपरा रही है। इस मौके पर राजपाल ठाकुर, पार्षद प्रदीप कोहली, संदीप खुराना, दिलीप कुमार गुप्ता, सुनील प्रभाकर, दीनदयाल राजभर, जयप्रकाश नारायण, अजय कालड़ा, चेतन शर्मा, पंकज शर्मा, विवेक गोस्वामी, राजकुमारी जुगलान, पवन शर्मा, विजय बडोनी, रोमा सहगल, राजीव गुप्ता, प्रशांत कुमार, अक्षय खेरवाल मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें