DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रुड़कीगाधारोणा में डेंगू के साथ कोविड की भी जांच होगी

गाधारोणा में डेंगू के साथ कोविड की भी जांच होगी

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 05:40 PM
गाधारोणा में डेंगू के साथ कोविड की भी जांच होगी

डीजी हेल्थ डॉ. तृप्ति बहुगणा ने डेंगू हाटस्पॉट घोषित किए गए गाधारोणा गांव का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुखार से पीड़ित लोगों की कोविड की जांच करने के निर्देश दिए।

गाधारोणा में डेंगू बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। डॉक्टरों की टीम बुखार पीड़ित लोगों के ब्लड सैंपल लेकर जांच कर रही। रविवार को स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने गांव में पहुंच कर निरीक्षण किया। इस दौरान डीजी हेल्थ ने डॉक्टरों को बुखार से पीड़ित लोगों के डेंगू के साथ कोविड की जांच करने के निर्देश भी दिए हैं। डीजी हेल्थ ने गठित की गई टीम को घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी एकत्र करने और लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। डीजी हेल्थ ने ग्रामीणों से बात की। इस दौरान निवर्तमान प्रधान पति अजब सिंह, रवि गिरी, प्रेम गिरी आदि ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रुड़की सरकारी अस्पताल भर्ती मरीजों के इलाज में अनियमितता बरती जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि अस्पताल में सब सुविधा होने के बाद भी डेंगू बुखार से पीड़ित लोगों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि गांव के पास स्थित ग्लास फैक्ट्री का गंदा पानी बोर करके जमीन के अंदर जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि तभी से गांव में हेपेटाइटिस बी और सी के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसदौरान डीएमओ डॉ. गुरुनाम सिंह, डॉ. अमित डाबरा, डॉ. हिमांशु अग्रवाल डॉ. अचिंतन, डॉ. विवेक गर्ग आदि मौजूद रहे।

डेंगू पॉजिटिव लोगों की संख्या 147 हुई

डीएमओ डॉ. गुरुनाम सिंह ने बताया कि गाधारोणा में 18 और लोगों की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई है। जिससे पॉजिटिव लोगों की संख्या 147 हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 353 लोगों की जांच में 147 लोग डेंगू पॉजिटिव पाए गए है। भलस्वागाज, मुंडलाना में भी स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिए हैं। वहां के सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें