DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रुड़की  ›  कोरोना कफ्र्यु में छूट के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़, हर तरफ जाम
रुडकी

कोरोना कफ्र्यु में छूट के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़, हर तरफ जाम

हिन्दुस्तान टीम,रुडकीPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 09:50 PM
कोरोना कफ्र्यु में छूट के बाद बाजारों में उमड़ी भीड़, हर तरफ जाम

कोरोना कर्फ्यू में छूट के बाद बाजारों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इससे हर तरफ जाम लग गया। इस दौरान कोरोना की गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। लोगों ने नियमों की कोई परवाह नहीं की। दुकानों पर खरीदारी करने वाले लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते दिखे जबकि बिना मास्क के भी कई लोग घूमते रहे।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर धीरे धीरे कम होने लगा है। इसके बाद से सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में ढील देनी शुरू भी कर दी है। सरकार ने 22 जून तक बढ़ाए कोरोना कर्फ्यू में तीन दिन बुधवार, शुक्रवार और सोमवार को व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी गई है। इसके चलते बुधवार को बाजारों में सुबह से ही चहल-पहल देखने को मिली। जैसे-जैसे समय बढ़ता गया, बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी।

बाजारों में उमड़ी भीड़ के चलते बाजार और उसके आसपास की सड़कों पर जाम भी लग गया। नहर पटरी बाजार पर वाहनों की लम्बी कतार लगी देखी गई। इसके चलते वहां से गुजरने वाले दोपहिया और चोपहिया वाहनों को कुछ कदम की दूरी तय करने में भी समय लगा। बोट क्लब से चाट बाजार को जाने वाले मार्ग पर भी जाम ही जाम देखने को मिला। मेन बाजार में दुकाने खुलने के बाद भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बाजारों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते दिखे। बीटीगंज और अंबर तालाब बाजार की हालत भी अन्य बाजारों जैसी ही थी। कई लोग भीड़ में बिना मास्क पहने ही घूमते देखे गए।

सब्जी मंडी में नियमों की अनदेखी

रामपुर की नवीन सब्जी मंडी के गेट पर तीन पीआरडी के जवान तैनात थे। उसके बाद भी मंडी के अंदर बिना मास्क के लोग घूम रहे थे। एक ही जगह पर जमा भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लघंन कर रही थी।

------

जाम हटवाने को नहीं दिखी पुलिस

जाम के हटवाने के लिए बाजार में कोई भी पुलिस कर्मी नहीं दिखायी दिया। बाजार से हटकर अन्य मार्गों पर जाम खुलवाने के लिए यातायात पुलिस के सिपाही जरूर दिखायी दिए। नगर निगम पुल के निकट और नए पुल पर यातायात पुलिस के जवान जाम को खुलवाते दिखे लेकिन बाजार में लगे जाम की कोई सुध लेते नहीं दिखा। यातायात निरीक्षक मोहम्मद अकरम ने बताया कि नगर निगम पुल पर सड़क बनाने का कार्य चल रहा था। जाम का एक कारण ये भी था। वहीं, बाजार खुलने पर खरीदारी करने निकली भीड़ भी जाम का कारण बनी। यातायात निरीक्षक ने बताया कि शहर की सड़कों पर हमारे यातायात पुलिस तैनात थी। बाजार की जिम्मेदारी क्षेत्र की चौकी में तैनात पुलिस की है।

संबंधित खबरें